Move to Jagran APP

WTC के नए चक्र का पहला ही मैच हारी पाकिस्तान की टीम, रोमांचक मैच में ऐसे जीता वेस्टइंडीज

WI vs Pak पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जमैका में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान की टीम को हार झेलनी पड़ी है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र के पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को हार मिली।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 08:43 AM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 08:43 AM (IST)
WTC के नए चक्र का पहला ही मैच हारी पाकिस्तान की टीम, रोमांचक मैच में ऐसे जीता वेस्टइंडीज
WI vs Pak 1st Test Match Report (फोटो आइसीसी ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र की शुरुआत वेस्टइंडीज ने शानदार तरीके से की है। पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में एक विकेट से जीत दर्ज कर वेस्टइंडीज ने WTC 2023 के चक्र में अंकों का खाता खोला है। वहीं, पाकिस्तान की टीम जीत की रेखा को पार नहीं कर पाई और आखिरी विकेट की वजह से पाकिस्तान की टीम को WTC के नए चक्र में हार झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

दरअसल, जमैका में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया, जिसमें पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 217 रन बनाए थे। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने अपनी पहली पारी में 253 रन बनाकर पाकिस्तान के खिलाफ 36 रन की बढ़त हासिल की थी, जो कि कैरेबियाई टीम के लिए फायदे का सौदा साबित हुई। दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम 203 रन पर ढेर हो गई थी।

इस तरह वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य मिला था। वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत हासिल नहीं की, लेकिन मध्य क्रम के बल्लेबाजों के बीच हुई छोटी-छोटी साझेदारियों ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था। एक समय ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम इस मैच को कुछ रनों के अंतर से जीत जाएगी, क्योंकि टीम को एक विकेट चाहिए था और वेस्टइंडीज को 9वां विकेट गिरने के बाद 17 रन बनाने थे।

वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच ने जेयडेन सील्स के साथ आखिरी विकेट के लिए 17 रन की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई। हालांकि, सिर्फ दो ही रन सील्स ने बनाए, लेकिन उन्होंने हसन अली, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद अब्बास जैसे गेंदबाजों को अपना विकेट नहीं दिया। दूसरे छोर से केमार रोच रन बनाते चले गए और टीम को 1 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा। इस मैच के हीरो यानी प्लेयर ऑफ द मैच जेयडेन सील्स रहे, जिन्होंने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में पाकिस्तान के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.