Move to Jagran APP

Women Asia Cup: आखिरी ओवर के रोमांच में थाईलैंड ने रचा इतिहास, एशिया कप में पाकिस्तान को हराया

Women Asia Cup 13वीं रैंक की टीम थाईलैंड ने एशिया कप में पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया है। यह पाकिस्तान के खिलाफ उनकी पहली जीत है और उन्होंने इतिहास रच दिया है। थाइलैंड के सामने 117 रनों का लक्ष्य था।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2022 01:25 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 01:25 PM (IST)
Women Asia Cup: आखिरी ओवर के रोमांच में थाईलैंड ने रचा इतिहास, एशिया कप में पाकिस्तान को हराया
Women Asia Cup: थाइलैंड ने पाकिस्तान को हरा रचा इतिहास (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। थाईलैंड महिला क्रिकेट टीम के लिए आज का दिन हमेशा के लिए यादगार हो गया जब एशिया कप के मैच में उसने पहली बार पाकिस्तान की टीम को हराया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने वाली पाकिस्तान की टीम ने सिदरा अमीन की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 116 रन का स्कोर खड़ा किया और थाईलैंड के सामने 117 रनों का लक्ष्य रखा।

loksabha election banner

थाइलैंड की बल्लेबाजी, नथ्थाकन का अर्धशतक

117 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए उन्होंने 40 रन जोड़े। उसके बाद इसी स्कोर पर टीम का एक और झटका लगा। लेकिन दूसरे छोर पर थाईलैंड की बैटर नथ्थाकन चंथम डटी रहीं और 61 रन की पारी खेलकर अपने टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। थाईलैंड ने टी20 क्रिकेट में पहली बार पाकिस्तान को हराया है।

आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में थाईलैंड की टीम को अनुभवी पाकिस्तान के सामने 10 रन बनाने थे जो उसने बना लिए और इतिहास रच दिया। आखिरी ओवर में गेंद पाकिस्तानी की अनुभवी गेंदबाज डायना बेग के हाथों में थी। उनकी पहली गेंद वाइड थी। दूसरे गेंद पर नताया ने सिंगल लिया। दूसरी गेंद पर रोसेनन ने चौका लगाकर थाईलैंड की जीत की उम्मीद बढ़ा दी। तीसरी गेंद पर एक बार फिर रोसेनन ने डबल्स लेकर टीम को जीत के और करीब पहुंचा दिया।

मैच के बाद क्या बोली कप्तान?

मैच के बाद थाईलैंड की कप्तान नेरुएमोल चेवेई ने कहा कि उन्होंने इस मैच के लिए कोई खास तैयारी नहीं की थी। बस गेम को एंज्वॉय किया और अच्छा रिजल्ट मिला। इससे पहले हमने अच्छी लाइन पर गेंदबाजी नहीं की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.