गाल, एपी। श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने पकड़ मजबूत कर ली है। पहली पारी में 386 रन बनाने के बाद श्रीलंका ने दूसरी पारी को 4 विकेट पर 191 रन बनाकर घोषित की। चौथे दिन का खेल खत्म होने के वक्त वेस्टइंडीज की टीम ने महज 52 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। जीत के लिए 296 रन के स्कोर को हासिल करना है।

श्रीलंका ने दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बुधवार को चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के 52 रन पर छह विकेट पर निकालकर मैच में अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली। जीत के लिए 348 रन का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने स्पिन गेंदबाजों रमेश मेंडिस और लसित इम्बुलडेनिया की फिरकी के आगे घुटने टेक दिए।

टीम ने चौथी पारी में 18 रन पर ही छह विकेट गंवा दिए थे, लेकिन नक्रुमाह बोनर (नाबाद 18) और जोशुआ डा सिल्वा (नाबाद 15) ने सातवें विकेट के लिए 34 रन की अटूट साझेदारी कर खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी खत्म होने तक टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। वेस्टइंडीज को मैच के पांचवें और आखिरी दिन जीत के लिए और 296 रन की जरूरत है, जबकि श्रीलंका को सिर्फ चार विकेट की दरकार है।

मेंडिस ने 17 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि बायें हाथ के स्पिनर इम्बुलडेनिया ने 18 रन देकर दो विकेट लिए।श्रीलंका की पहली पारी में 386 रन के जबाव में वेस्टइंडीज की टीम एक दिन पहले के स्कोर में छह रन और जोड़कर 230 रन पर आलआउट हो गई। श्रीलंका ने पहली पारी में 156 रन की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 40.5 ओवर में चार विकेट पर 191 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

पहली पारी में 147 बनाने वाले दिमुथ करुणारत्ने ने दूसरी पारी में 83 रन बनाए, जबकि अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने दो छक्के और चार चौकों की मदद से नाबाद 69 रन की पारी खेली।

 

Edited By: Viplove Kumar