नई दिल्ली। श्रीलंका में खेले जा रहे ट्राई सीरीज के तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को बेहद रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मैच में टॉस बारिश की वजह से 15 मिनट की देरी से हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। बांग्लादेश को जीत के लिए 215 रन बनाने थे। इस मुश्किल लक्ष्य को बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने बेहद रोमांचक अंदाज में 19.4 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया। मुश्फिकुर रहीम ने कमाल की पारी खेलते हुए 35 गेंदों  पर नाबाद 72 रन की पारी खेली। 

रहीम ने की कमाल की बल्लेबाजी

बांग्लादेश की तरफ से दूसरी पारी में ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए लिटोन दास ने 19 गेंदों पर 43 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 5 छक्के लगाए। उन्हें नुवान प्रदीप ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। तमीम इकबाल ने भी काफी अच्छी पारी खेली और 29 गेंदों पर 47 रन बनाए। परेरा ने तमीम को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। सौम्या सरकार ने 24 रन बनाए। उन्हें नुवान प्रदीप ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। महमूदुल्लाह को चमीरा ने 20 रन पर कुशल मेंडिस के हाथों कैच आउट करवाया। शबीर रहमान बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए। रहीम आखिरी तक क्रीज पर डटे रहे और 35 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 72 रन बनाए। 

श्रीलंका की तरफ से फर्नांन्डो को दो जबकि परेरा और चमीरा को एक-एक विकेट मिले। 

कुशल मेंडिस व कुशल परेरा का शानदार अर्धशतक

पहली पारी में बांग्लादेश को पहली सफलता मुस्ताफिजुर रहमान ने दिलाई। खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे गुणाथिलाका को उन्होंने क्लीन बोल्ड कर दिया। गुणाथिलाका ने 19 गेंदों पर 26 रन बनाए। कुशल मेंडिस ने 30 गेंदों पर 2 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। वो महमूदुल्लाह की गेंद पर शबीर रहमान के हाथों कैच आउट हुए। शनाका को महमूदुल्लाह ने बिना खाता खोले ही शबीर के हाथों कैच आउट करवा दिया। दिनेश चंडीमल दो रन बनाकर तास्कीन अहमद की गेंद पर शबीर के हाथों लपके गए। कुशल परेरा ने भी कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों पर 74 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। मुस्ताफिजुर की गेंद पर उनका कैच विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम ने पकड़ा। नजमुल इस्लाम बिना खाता खोले मुस्ताफिजुर की गेंद पर कैच आउट हुए। थरंगा ने 15 गेंदों पर 32 रन बनाए और नाबाद रहे साथ ही मेंडिस 6 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने तीन, महमूदुल्लाह ने दो और तास्कीन अहमद ने एक विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern