नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa Women Priya punia: सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की गैरमौजूदगी में पहली बार ओपनिंग करते हुए डेब्यू मैच में प्रिया पूनिया ने अर्धशतक जड़ा है। इसी के दम पर भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की है। बड़ौदा में खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराया है। 

भारतीय गेंदबाजों का रहा जलवा

इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकाई टीम की कप्तान सुने लुस(Sune Luss) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 45.1 ओवर में सभी विकेट खोकर सिर्फ 164 रन बनाए थे, जिसमें मरिजन कैप ने अर्धशतक जड़ा था। वहीं, भारतीय टीम की ओर से झूलन गोस्वामी ने 3 विकेट और शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव ने 2-2 विकेट चटकाए। इसके अलावा एक विकेट दीप्ती शर्मा को मिला। 

प्रिया पूनिया और जैमिमा ने ठोके अर्धशतक

165 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने ये लक्ष्य 2 विकेट खोकर 41.4 ओवर में हासिल कर लिया। भारतीय महिला वनडे टीम में डेब्यू करने वालीं प्रिया पूनिया ने अपने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा। प्रिया पूनिया नाबाद लौटीं। इस मैच में उन्होंने 124 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों की मदद से 75 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। प्रिया के अलावा जैमिमा रॉड्रिग्स ने 55 रन बनाकर भारतीय टीम की जीत की नींव रखी। 

राजस्थान के जयपुर में जन्मीं प्रिया पूनिया इस वनडे इंटरनेशनल मैच से पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं। 23 वर्षीय प्रिया पूनिया ने इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने 7 रन बनाए थे। तीन मैचों में प्रिया पूनिया केवल 9 रन बना पाई थीं और टीम से ड्रॉप हो गई थीं, लेकिन कमबैक करते हुए उन्होंने शानदार फिफ्टी जड़ी है। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप