Move to Jagran APP

PAK vs AFG 3rd T20: पाकिस्तान ने बचाई अपनी लाज, अफगानिस्तान को आखिरी टी-20 में बड़े अंतर से धोया

PAK vs AFG 3rd T20। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आखिरी और निर्णायक टी-20 मैच में अफगानिस्तान टीम को 66 रनों से मात देते हुए सीरीज 1-2 से समाप्त की। अफगानिस्तान नेशुरुआती मैचों में जीत हासिल कर सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Tue, 28 Mar 2023 08:47 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 08:47 AM (IST)
Shadab khan and ihsanullah help pakistan to avoid clean sweep

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। PAK vs AFG 3rd T20। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आखिरी और निर्णायक टी-20 मैच (PAK vs AFG) में अफगानिस्तान टीम को 66 रनों से मात देते हुए सीरीज 1-2 से समाप्त की। इस सीरीज में अफगानिस्तान टीम ने पहले दो शुरुआती मैचों में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा कर लिया था।

loksabha election banner

निर्णायक मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने अफगानिस्तान टीम के सामने 183 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करने उतरी मेजबान टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप नजर आई और टीम 116 रनों पर ही ढेर हो गई।

PAK vs AFG 3rd T20: पाकिस्तान ने आखिरी टी-20 में मेजबान को 66 रन से दी मात

दरअसल, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हारिस के रूप में टीम को पहला झटका लगा। पहले ओवर की तीसरी गेंद पर है हारिस मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद सईम अयूब ने टीम की पारी को संभाला और 40 गेंदों का सामना करते हुए 49 रनों की पारी खेली। इसके बाद तय्यब ताहिर ने 9 गेंदों पर 10 रन बनाए।

अब्दुल्लाह शफीक 13 गेंदों का सामना करते हुए 23 रन ही बना पाए। इफ्तिखार अहमद ने 25 गेंदों पर 31 रनों की अहम पारी खेली। उनके अलावा शादाब खान ने 28 रन बनाए। इस तरह पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर अफगानिस्तान टीम के सामने 183 रनों का लक्ष्य रखा।

PAK vs AFG: निर्णायक मैच में फ्लॉप रहे अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाज

वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान टीम का टॉप आर्डर फ्लॉप नजर आया। सलामी बल्लेबाज रहमानफल्लाह गुरबाज ने 11 गेंदों पर 18 रन बनाए। इसके बाद सेदिकुल्लाह अटल ने 11 रनों की छोटी पारी खेली और टीम को शुरुआत में ही झटके लगने शुरू हुए। इब्राहिम का बल्ला भी निर्णायक मैच में नहीं चल पाया, वह महज 6 गेंदों पर 3 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे।

टीम की तरफ से सबसे ज्यादा अजमतउल्लाह ओमरजाई ने 20 गेंदों पर 21 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। कप्तान राशिद खान भी 16 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से एहसानुल्लाह और कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) ने 3-3 विकेट चटकाए। इमाद वसीम, जमान खान और मोहम्मद वसीम जूनियर के खाते में एक एक विकेट गए।

मैच में शादाब खान ने 3 विकेट लेने के साथ ही इतिहास रच दिया। वह पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 100 विकेट चटकाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बने। उन्होंने अपने 87वें टी-20 मुकाबले में यह खास उपलब्धि हासिल की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.