Move to Jagran APP

'शून्य' पर आउट के बाद सैंटनर ने दिखाया कमाल, इंग्लैंड को हरा न्यूजीलैंड ने की सीरीज में बराबरी

New Zealand vs England न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम महज 155 रन पर ही ढेर हो गई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 02:53 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 02:53 PM (IST)
'शून्य' पर आउट के बाद सैंटनर ने दिखाया कमाल, इंग्लैंड को हरा न्यूजीलैंड ने की सीरीज में बराबरी
'शून्य' पर आउट के बाद सैंटनर ने दिखाया कमाल, इंग्लैंड को हरा न्यूजीलैंड ने की सीरीज में बराबरी

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के साथ खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड ने 1-1 से बराबरी कर ली है। रविवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबल में मिशेल सैंटनर की लाजवाब गेंदबाजी के दम पर 21 रन से जीत हासिल की। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम महज 155 रन पर ही ढेर हो गई।

loksabha election banner

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर कॉलिन मुनरो महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। सैम कर्रन ने मुनरो का विकेट इंग्लैंड की झोली में डाला। इसके बाद जब न्यूजीलैंड का स्कोर 57 रन था तब टिम सेफेर्ट का विकेट साकिब महमूद ने हासिल करते हुए इंग्लैंड को दूसरी कामयाबी दिलाई।

न्यूजीलैंड के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे लेकिन मार्टिन गुप्टिल एक छोर पर डटे रहे। 41 रन से स्कोर पर गुप्टिल भी अपना विकेट गंवा बैठे। 28 गेंद पर उन्होंने 3 चौके और दो छकके की मदद से 41 रन बनाए। जिमी नीशम ने न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे बड़ा स्कोर बनाया और टीम के स्कोर 176 रन तक पहुंचाया। 22 गेंद पर नीशम ने 42 रन की आतिशी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 आसमानी छक्के और 2 चौके लगाए।

मिशेल सैंटनर बने प्लेयर ऑफ द मैच

बल्लेबाजी में फ्लॉप रहने के बाद मिशेल सैंटनर ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। शून्य पर आउट होने वाले सैंटनर ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 25 रन खर्च किए और तीन विकेट हासिल किए। उन्होंने इंग्लिश कप्तान मॉर्गन, सैम कर्रन और क्रिस जॉर्डन का विकेट हासिल किया। उनको इस शानदार गेंदबाजी के लिए लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड की टीम 19.5 ओवर में महज 155 रन ही बना पाई। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी, लोकी फुर्ग्युसन और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट हासिल किए। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 39 रन रन डाविड मालान ने बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.