नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। MI vs KKR IPL 2021 34th match: IPL 2021 के 34वें लीग मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ अबू धाबी में हुई। इस मैच में केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए और कोलकाता को 156 रनों का लक्ष्य दिया। 

जीत के लिए मिले लक्ष्य को केकेआर ने 14.4 ओवर में 3 विकेट पर 159 रन बनाकर हासिल कर लिया और मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की। वहीं यूएई लेग में ये मुंबई इंडियंस टीम की लगातार दूसरी हार रही। इस मैच में मुंबई के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई, लेकिन वो भी टीम की हार को बचा नहीं पाए। केकेआर के बल्लेबाजों के सामने मुंबई के गेंदबाज पूरी तरह से बेबस दिखे। केकेआर की जीत में टीम के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी की बड़ी भूमिका रही। इस मैच में जीत के साथ केकेआर अब अंक तालिका में चौथे नंबर पर आ गई है जबकि लगातार दूसरी हार से मुंबई की टीम अब छठे नंबर पर खिसक गई है। 

कोलकाता की बल्लेबाजी, वेंकटेश अय्यर व राहुल के अर्धशतक

शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए तीन ओवर में 40 रन जोड़े। जसप्रीत बुमराह ने शुभमन गिल को 13 रन पर आउट करके कोलकाता को पहला झटका दिया। वेंकटेश अय्यर ने 53 रन की पारी खेली और बुमराह की गेंद पर आउट हुए तो वहीं कप्तान मोर्गन भी 7 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। राहुल त्रिपाठी ने टीम के लिए नाबाद 74 रन जबकि नीतिश राणा ने नाबाद 5 रन की पारी खेली। 

मुंबई की बल्लेबाजी, डिकाक का अर्धशतक

रोहित शर्मा और क्विंटन डिकाक ने मुंबई को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा को 33 रन पर आउट करके सुनील नरेन ने मुंबई को पहला झटका दिया। सूर्यकुमार यादव इस मैच में फेल रहे और सिर्फ 5 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हो गए। डिकाक 55 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए। ईशान किशन को लाकी फर्ग्यूसन को 14 रन पर आउट किया। कीरोन पोलार्ड 21 रन बनाकर रन आउट हुए। क्रुणाल पांड्या 12 रन बनाकर आउट हुए। सौरव तिवारी 5 और एडम मिलने 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

मुंबई की टीम में एक बदलाव-

केकेआर के खिलाफ इस मैच के लिए मुंबई ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। पिछले मैच में इंजरी की वजह से नहीं खेल पाने वाले टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई तो वहीं अनमोल प्रीत सिंह को अपना स्थान गंवाना पड़ा। केकेआर ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया और वो सेम प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरी। 

मुंबई की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकाक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, सौरव तिवारी, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिलने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट। 

केकेआर की प्लेइंग इलेवन- 

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नीतिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लाकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा। 

Edited By: Sanjay Savern