Move to Jagran APP

IPL 10: गुजरात को 8 विकेट से हराकर हैदराबाद की प्लेऑफ में धमाकेदार एंट्री

गुजरात और हैदराबाद के बीच अहम मैच में हैदराबाद ने बाजी मारी।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 13 May 2017 03:16 PM (IST)Updated: Sun, 14 May 2017 12:07 AM (IST)
IPL 10: गुजरात को 8 विकेट से हराकर हैदराबाद की प्लेऑफ में धमाकेदार एंट्री
IPL 10: गुजरात को 8 विकेट से हराकर हैदराबाद की प्लेऑफ में धमाकेदार एंट्री

नई दिल्ली, जेएनएन। गुजरात और हैदराबाद के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान में आइपीएल 10 का 53वां मैच खेला जा रहा है। हैदराबाद ने 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाकर 8 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ हैदराबाद ने प्लेऑफ में जगह भी बना ली है। डेविड वॉर्नर 69 और विजय शंकर 63 रन बनाकर नाबाद रहे। 

loksabha election banner

प्रवीण कुमार ने दिए दो झटके

प्रवीण कुमार ने शिखर धवन (18) फॉकनर के हाथों कैच करवाकर हैदराबाद को पहला झटका दिया। इसी ओवर में उन्होंने मोइसिस हेनरिक्स को विकेट के पीछे कार्तिक के हाथों कैच करवाकर हैदराबाद का दूसरा विकेट ले लिया। 

राशिद खान और मोहम्मद सिराज ने किया कमाल

इससे पहले, हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। हैदराबाद की कसी हुई गेंदबाजी के सामने गुजरात की पूरी 19.2 ओवर में 154 रन पर सिमट गई। राशिद खान ने हैदराबाद की टीम को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने ड्वेन स्मिथ (54 रन) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में इशान किशन (61) को नमन ओझा के हाथों  और सुरेश रैना 02 को शिखर धवन के हाथों कैच करवाकर गुजरात की कमर तोड़ दी। अगले ही ओवर में राशिद खान ने दिनेश कार्तिक को शून्य पर हुडा के हाथों कैच करवाकर और तीन गेंदों बाद अरोन फिंच को बोल्ड करके गुजरात के शीर्षक्रम को तहस-नहस कर दिया।

सिराज ने फिर से एक ओवर में दो विकेट लिए। उन्होंने जेम्स फॉकनर को 8 के स्कोर पर बोल्ड करके अगली ही गेंद पर प्रदीप सांगवान को भी 00 के स्कोर पर बोल्ड गुजरात को सातवां झटका दिया। इसके बाद सिद्धार्थ कौल ने अंकित सोनी को 00 पर बोल्ड कर आठवां विकेट लिया। भुवनेश्वर कुमार ने 20वें ओवर में प्रवीण कुमार (01) और मुनफ पटेल को बोल्ड कर गुजरात की टीम को समेटने का काम किया। 

दोनों टीमों में तीन बदलाव

गुजरात की टीम में धवल कुलकर्णी और बासिल थंपी की जगह पर प्रवीण कुमार और मुनफ पटेल को टीम में लिया गया था। वहीं, हैदराबाद की टीम में युवराज की जगह दीपक हुडा को रखा गया था।

हैदराबाद के लिए अहम मैच

वॉर्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद की टीम के लिए बिना खतरे के प्लेऑफ में पहुंचने को यह मैच जीतना काफी जरूरी था। हैदराबाद की टीम ने इस मैच को जीतकर 17 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बनाई। वहीं, गुजरात की टीम पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है। उसके लिए यह मैच सिर्फ औपचारिकता भर था। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.