Move to Jagran APP

सहवाग एक रन पर हुए आउट फिर भी गुजरात जाइंट्स का विजय अभियान जारी, अब हरभजन सिंह की टीम को हराया

Legends League Cricket 2022 Gujarat Giants vs Manipal Tigers वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी में गुजरात की टीम ने इस लीग में लगातार दूसरी जीत हासिल की और हरभजन सिंह की कप्तानी वाली मणिपाल टाइगर्स को 2 विकेट से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 06:24 AM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 06:24 AM (IST)
सहवाग एक रन पर हुए आउट फिर भी गुजरात जाइंट्स का विजय अभियान जारी, अब हरभजन सिंह की टीम को हराया
पार्थिव पटेल ने गुजरात के लिए तेज पारी खेली (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कोलकाता में शनिवार को चुनौतीपूर्ण मुकाबले में इंडिया कैपिटल्स को हराने वाली गुजरात जाइंट्स का मनोबल सोमवार को इकाना में हाई दिखा। गुजरात ने मणिपाल टाइगर्स को दो विकेट से हरा दिया। मणिपाल की यह दूसरी हार रही, जबकि गुजरात की दूसरी जीत। गुजरात के टाइगर्स ने मणिपाल के 120 रनों के लक्ष्य को 17.2 ओवर में आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया।

loksabha election banner

सहवाग ने किया निराश, लेकिन गुजरात को मिली जीत

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में सोमवार को गुजरात जाइंट्स ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरे मणिपाल टाइगर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। पूरी टीम ने निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 120 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वीरेंद्र सहवाग की अगुआई वाली गुजरात जाइंट्स की टीम का दर्शकों ने सहवाग..सहवाग का नाम पुकारकर जोरदार स्वागत किया। हालांकि सहवाग ओवर की तीसरी गेंद पर कैच दे बैठे। सहवाग का विकेट गिरते ही दर्शक हताश हो गए।

इसके बाद बल्लेबाजी की कमान तिलकरत्ने दिलशान ने संभाली। दिलशान से टीम को काफी उम्मीदें थीं पर क्रिस मोफू ने बोल्ड कर बिना खाता खोले ही पवेलियन की राह दिखा दी। दिलशान के बाद पार्थिव पटेल ने केविन के साथ अच्छी साझेदारी की। पार्थिव 17 गेंदों में छह चौके और एक छक्के के योगदान से 34 रनों की शानदार पारी खेल अवाना की गेंद पर शुक्ला को कैच दे बैठे। केविन ओ ब्रायन ने सधी शुरुआत की , पर 19 गेंदों में एक चौके दो छक्के की मदद से 23 रन पर अवाना की गेंद पर कैच आउट हो गए।

इसके बाद सिमंस ने 16 गेंदो पर 12 रनों का योगदान किया। तिसारा परेरा और जोगिंदर शर्मा ने 12.3 ओवर तक टीम को पांच विकेट के नुकसान पर 94 रन पहुंचाया, लेकिन कप्तान हरभजन सिंह ने तिसारा परेरा की पारी पर ब्रेक लगाते हुए 22 रन पर आउट कर दिया। टीम का स्कोर 14.4 ओवर में 108 रन था। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ग्रीम स्वान ने ताबड़तोड़ दो चौके लगाते हुए 120 रन पर पहुंचा दिया। मुरलीधरन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए ग्रीम स्वान के बाद इमरित बल्लेबाजी करने उतरे पर विपक्षी गेंदबाज ने वाइड फेंककर टीम को विजय दिला दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.