नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Legends League Cricket 2022: भीलवाड़ा किंग्स ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर लिया और इस टीम ने जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में खेले गए एक रोमांचक मैच में गुजरात जायंट्स को पांच विकेट से हरा दिया। गुजरात ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रन बनाए और इसके जवाब में भीलवाड़ा ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन बनाकर मैच जीत लिया। यूसुफ पठान को उनके आलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया। 

क्रिस गेल का अर्धशतक, यूसुफ पठान ने 4 छक्कों की मदद से खेली तेज पारी

क्रिस गेल ने गुजरात के लिए 40 गेंदों पर 3 छक्को और 9 चौकों की मदद से 68 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया, लेकिन उनकी टीम यह मैच जीत नहीं सकी। छह मैचों में गुजरात की यह तीसरी हार थी। वह पांच अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि किंग्स के तीन जीत के साथ सात अंक हो गए और वह दूसरे स्थान पर मजबूती से विराजमान हैं। इससे पहले, गेल के अलावा यशपाल सिंह (58) ने अपने बल्ले का कमाल दिखाया और अपनी टीम को 20 ओवरों में सात विकेट पर 186 रनों तक ले गए।

गुजरात जायंट्स की टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए गेल ने पहले तो लेंडल सिमंस (22) के साथ पहले विकेट के लिए 28 गेंदों पर 40 रनों की साझेदारी की। इसके बाद गुजरात की टीम ने पार्थिव पटेल (1) और केविन ओब्रायन (4) के विकेट सस्ते में गंवा दिए, लेकिन गेल विकेट पर जमे रहे। गेल ने बाद में यशपाल सिंह (37 गेंद, छह चौके, दो छक्के) के साथ 70 रनों की साझेदारी कर गुजरात को मजबूती प्रदान की।

भीलवाड़ा किंग्स की ओर से यूसुफ पठान ने दो विकेट लिए जबकि एस. श्रीसंत, सुदीप त्यागी, जेसल कारिया और शेन वाटसन को एक-एक सफलता मिली। जवाब में खेलने उतरी भीलवाड़ा किंग्स के लिए विलियम पोर्टरफील्ड (40) और मोर्ने वान विक (26) ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 30 गेंदों पर 57 रनों की साझेदारी की। वहीं यूसुफ पठान ने 18 गेंदों पर एक 4 छक्के और एक चौके की मदद से 39 रन और जेसल कारिया ने नाबाद 39 न की पारी खेली। वहीं कप्तान इरफान पठान ने भी जेसल का साथ निभाया और 14 गेंदों पर एक छक्का व 2 चौकों की मदद से नाबाद 24 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट