Move to Jagran APP

इरफान पठान की कप्तानी में भीलवाड़ा किंग्स ने गुजरात को हराकर फाइनल में बनाई जगह, अब इंडिया कैपिटल्स से मुकाबला

इस मैच में गुजरात जाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 194 रन का स्कोर खड़ा किया लेकिन भीलवाड़ा किंग्स के बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और 18.3 ओवर में 4 विकेट पर 195 रन बनाते हुए मैच 6 विकेट से जीत लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 04 Oct 2022 06:56 AM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 06:56 AM (IST)
इरफान पठान की कप्तानी में भीलवाड़ा किंग्स ने गुजरात को हराकर फाइनल में बनाई जगह, अब इंडिया कैपिटल्स से मुकाबला
शेन वाटसन ने 5 छक्के व 2 चौकों की मदद से नाबाद 48 रन बनाए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अपने बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर इरफान पठान की कप्तानी में भीलवाड़ा किंग्स ने के जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर मैच में गुजरात जायंट्स को छह विकेट से हराकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट के फाइनल में जगह बनाई। पांच अक्टूबर को जयपुर में होने वाले फाइनल मैच में उनका सामना अब इंडिया कैपिटल्स से होगा। इस मैच में गुजरात जाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 194 रन का स्कोर खड़ा किया, लेकिन भीलवाड़ा किंग्स के बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और 18.3 ओवर में 4 विकेट पर 195 रन बनाते हुए मैच 6 विकेट से जीत लिया। 

loksabha election banner

भीलवाड़ा किंग्स के बल्लेबाजों का दमदार प्रदर्शन

इस मैच में जीत के लिए भीलवाड़ा किंग्स को 195 रन का बड़ा टारगेट मिला था, लेकिन इस टीम के बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य को बेहद आसान बना दिया। टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे विलियम पोर्टरफील्ड ने वान विक के साथ पहले विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी करके टीम के जबरदस्त शुरुआत देने का काम किया। पहला विकेट वान विक के रूप में गिरा जिन्होंने 18 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली। इसके बाद पोर्टरफील्ड आउट हुए जिन्होंने 3 छक्के व 6 चौकों की मदद से 43 गेंदों पर 60 रन बनाए और टीम की जीत की राह आसान कर दी। 

इसके बाद क्रीज पर आए शेन वाटसन ने भी अपने हाथ दिखाए और 24 गेंदों पर 5 छक्के व 2 चौकों की मदद से 48 रन बना डाले और नाबाद रहे। यूसुफ पठान ने 11 गेंदों पर 21 रन की पारी खेली जबकि कप्तान इरफान पठान ने 13 गेंदों पर 22 रन बना डाले। राजेश बिश्नोई 5 रन बनाकर नाबाद रहे और भीलवाड़ा ने मैच जीत लिया। वहीं पहली पारी में गुजरात टाइटंस  की तरफ से यशपाल सिंह ने 43 रन जबकि केविन ओब्रायन ने 45 रन टीम के लिए बनाए। क्रिस गेल इस मैच में सिर्फ 5 रन ही बना पाए जबकि टीम के स्टैंडबाय कप्तान पृथ्वी शा ने 9 रन की पारी  खेली। वीरेंद्र सहवाग इस मैच में नहीं खेल पाए थे जो टीम के नियमित कप्तान थे और उनकी जगह शा ने कप्तानी की थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.