Move to Jagran APP

IPL 2021 DC vs SRH: दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक सुपर ओवर में जीता मैच, हैदराबाद को हराया

IPL 2021 DC vs SRH इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 20वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। सुपर ओवर में दिल्ली ने 8 रन बनाकर हैदरबाद को हराया। दिल्ली ने 159 रन बनाए थे जवाब में हैदराबाद ने भी इतने ही रन बनाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 06:35 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 12:16 AM (IST)
IPL 2021 DC vs SRH: दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक सुपर ओवर में जीता मैच, हैदराबाद को हराया
IPL 2021 DC VS SRH lilve update

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 20वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदरबाद के बीच खेला गया। दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 159 रन बनाए। हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन बनाए और मुकाबला सुपर ओवर में पहुंच गया। सुपर ओवर में हैदराबाद की टीम ने 8 रन का लक्ष्य रखा था जिसे दिल्ली ने आखिरी गेंद पर हासिल किया।

prime article banner

हैदराबाद का सुपर ओवर

पहली गेंद पर अक्षर पटेल ने एक भी रन नहीं दिया। दूसरी गेंद पर डेविड वार्नर ने 1 रन लिया। तीसरी गेंद पर विलियमसन ने शानदार चौका लगाया। चौथी गेंद पर एक भी रन नहीं बना। पांचवीं गेंद को रिवर्स स्वीप करने में विलियमसन चूके और भागकर एक रन चुराया। आखिरी गेंद पर वार्नर ने दो रन लिया लेकिन पहला रन शॉट माना गया और इस तरह से टीम ने दिल्ली के सामने 8 रन का लक्ष्य रखा।

दिल्ली का सुपर ओवर 

हैदराबाद की तरफ से राशिद खान सुपर ओवर में गेंदबाजी करने आए। बल्लेबाजी करने दिल्ली के रिषभ पंत और साथ में शिखर धवन पहुंचा। पहली गेंद पर पंत ने एक रन लिया। दूसरी गेंद धवन ने एक रन हासिल किया। तीसरी गेंद पर पंत ने रिवर्स लैप लगाते हुए शानदार चौका हासिल किया। चौथी गेंद बिना किसी रन के गया। पांचवीं गेंद पर राशिद ने पंत के खिलाफ lbw की जोरदार अपील की। फील्ड अंपायर ने इसे नकारा और जॉनी बेयरस्टो ने तुरंत रिव्यू का इशारा किया। थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद इसे नॉट आउट करार दिया। आखिरी गेंद पर 1 रन चुराया और मैच अपने नाम कर लिया। 

160 रन का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में हैदराबाद की टीम को 16 रन की जरूरत थी लेकिन टीम 15 रन ही बना सकी और इस सीजन में पहली बार मैच सुपर ओवर में पहुंच गया। जे सुचित ने 6 गेंद पर 15 रन बनाकर मैच को इस रोमांचक ओवर तक पहुंचाया।

हैदराबाद की पारी, विलियमसन का अर्धशतक बेकार

दिल्ली से मिले 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद के लिए पारी की शुरुआत करने कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो उतरे। चौथे ओवर में रन चुराने की कोशिश में कप्तान डेविड वार्नर 6 रन पर रबादा के शानदार थ्रो पर रन आउट होकर वापस लौटे। धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे बेयरस्टो 18 गेंद पर 38 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर आउट हुए। विराट सिंह 4 रन बनाकर आवेश की गेंद पर स्टोइनिस को कैच दे बैठ।

केदार जाधव हैदराबाद की तरफ से पहली पारी खेलते हुए महज 9 रन ही बना पाए। अमित मिश्रा की गेंद पर वह स्टंप हुए। एक छोर पर डटे विलियमसन ने 42 गेंद पर 6 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद लगातार दो गेंद पर अक्षर पटेल ने पहले अभिषेक शर्मा और फिर राशिद खान का विकेट हासिल कर दिल्ली को वापसी कराई। सुचित ने आकर 6 गेंद पर 15 रन बनाकर मैच सुपर ओवर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

दिल्ली की पारी, पृथ्वी का अर्धशतक

शिखर धवन को राशिद खान ने 28 रन पर आउट कर दिया जबकि पृथ्वी शॉ ने 53 रन बनाए और रन आउट हो गए। रिषभ पंत 37 रन बनाकर आउट हुए जबकि हेटमायर एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दिल्ली की तरफ से स्टीव स्मिथ ने नाबाद 34 रन की पारी खेली जबकि मार्कस स्टॉयनिस 2 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से सिद्धार्थ कौल ने दो जबकि राशिद खान ने एक विकेट लिए।  

आज के मैच के लिए दोनों टीम में एक एक बदलाव किया गया है। हैदराबाद के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल है उनकी जगह जे सुचित को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। दिल्ली की टीम में ललित यादव की जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल आए हैं। 

सनराइजर्स हैदराबाद का प्लेइंग इलेवन

डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, विजय शंकर, केदार जाधव, विराट सिंह, अभिषेक शर्मा, राशिद ख़ान, जे सुचित, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल

दिल्ली कैपिटल्स का प्लेइंग इलेवन 

रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, आर.अश्विन, अमित मिश्रा, कगीसो रबाडा, आवेश खान

यह मैच इस सीजन में चेन्नई के मैदान पर खेला जाने वाला आखिरी मैच होगा। आइपीएल में अब तक दिल्ली की टीम ने कुल 198 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 87 में जीत मिली है तो वहीं 106 मैच टीम ने गंवाया है। हैदरबाद के रिकॉर्ड पर नजर डाले तो 128 मैच खेलकर टीम को 66 में जीत मिली है जबकि 59 मैच टीम ने हारा है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच अब तक 17 मैच खेले गए हैं जिसमें 7 में दिल्ली जीती है तो 11 हैदराबाद के हक में गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.