नई दिल्ली, जेएनएन। CSK vs RCB IPL Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 25वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दुबई के मैदान पर खेला गया। इस मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने जीत हासिल की। बैंगलोर ने सीएसके को 37 रन से हरा दिया। आइपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स की ये पांचवीं हार है। 

इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 169 रन बनाए। इसमें कप्तान कोहली के बल्ले से नाबाद 90 रन की पारी निकले। इस तरह चेन्नई के सामने जीत के लिए 170 रन का टारगेट था, लेकिन सीएसके 20 ओवर खेलने के बाद भी 8 विकेट खोकर 132 रन बना सकी और मैच 37 रन से हार गई।

IPL 2020 CSK vs RCB Match Live स्कोरकार्ड

सीएसके की पारी, नहीं चला माही का बल्ला

सीएसके को पहला झटका स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने दिया और उन्होंने डुप्लेसिस को 8 रन के स्कोर पर क्रिस मौरिस के हाथों कैच आउट करवा दिया। वाशिंगटन सुंदर ने आरसीबी को शेन वॉटसन के रूप में दूसरी सफलता दिलाई और उन्हें 14 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। एन जगदीशन ने अपने डेब्यू मैच में 28 गेंदों पर 33 रन बनाए और रन आउट हो गए। 

सीएसके के कप्तान एम एस धौनी एक बार फिर से बल्लेबाजी में फेल रहे और उन्हें चहल ने अपनी गेंद पर गुरकीरत सिंह के हाथों आउट करवा दिया। उन्होंने 6 गेंदों पर 10 रन बनाए। टीम को पांचवां झटका सैम कुर्रन के रूप में लगा जो गोल्डन डक हो गए। उन्हें क्रिस मॉरिस ने डिविलियर्स के हाथों कैच आउट कराया। छठे विकेट के रूप में अंबाती रायुडू पवेलियन लौटे जो 40 गेंदों में 42 रन बना पाए। 

चेन्नई सुपर किंग्स को सातवां झटका ड्वेन ब्रावो के रूप में लगा जो 7 रन बनाकर चलते बने। 8वें विकेट के रूप में रवींद्र जडेजा पवेलियन लौटे जो मात्र 7 रन बना सके। दीपक चाहर को 5 रन और शार्दुल ठाकुर 1 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

आरसीबी की पारी, विराट का अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम को पहला झटका सिर्फ 13 रन के कुल स्कोर पर लगा जब 9 गेंदों में 2 रन बनाकर आरोन फिंच दीपक चाहर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल के बीच 50 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई। हालांकि, पडिक्कल 34 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हो गए।

आरसीबी को तीसरा झटका एबी डिविलियर्स के रूप में लगा जो खाता भी नहीं खोल पाए। उनको शार्दुल ने विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच आउट कराया। टीम को चौथा झटका वॉशिंग्टन सुंदर के रूप में लगा जो 10 रन बनाकर सैम कुर्रन की गेंद पर धौनी के हाथों कैच आउट हुए। वॉशिंग्टन को नंबर 5 पर भेजा गया था, लेकिन वे सफल नहीं हुए। विराट कोहली 90 और शिवम दुबे 22 रन बनाकर आउट हुए।     

इस मुकाबले के लिए बैंगलोर की टीम में दो बदलाव देखने को मिले हैं। कप्तान विराट कोहली ने टॉस के दौरान बताया है कि क्रिस मॉरिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है, जबकि गुरकीरत मान को भी मौका मिला है। वहीं, मोइन अली और मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ेगा। चेन्नई की टीम में एक बदलाव हुआ है। केदार जाधव को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है, जबकि जगदीशन को मौका मिला है।  

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शिवम दुबे, गुरकीरत सिंह, वॉशिंग्टन सुंदर, नवदीप सैनी, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना और युजवेंद्रा चहल।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), जगदीशन, ड्वेन ब्रावो, सैम कुर्रन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और करन शर्मा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस