नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Ind vs SL 3rd T20I Match Report: भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच कोलंबो में खेला गया। इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम को जीत मिली है। मेजबानों ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हराकर मैच और टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की है। श्रीलंका की टीम ने पहली बार भारत के खिलाफ तीन या इससे ज्यादा मैचों की टी20 सीरीज जीती है।

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान धवन का फैसला सही नहीं रहा और भारतीय बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया। पहली पारी में टीम इंडिया पर श्रीलंका के गेंदबाज हावी रहे और टीम इंडिया 5 विकेट पर 20 ओवर में 81 रन बना सकी। श्रीलंका को जीत के लिए 82 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने 14.3 ओवर में 7 विकेट शेष रहते हासिल किया। धनंजय डिसिल्वा 23 और वनिंदु हसरंगा 14 रन बनाकर नाबाद लौटे।

India vs Sri lanka final T20I Match LIVE स्कोरकार्ड

श्रीलंका की पारी, मिली शानदार जीत

82 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम को 23 रन के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा, जब अविष्का फर्नांडो 18 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। उनको राहुल चाहर ने अपने ही हाथों कैच आउट कराया। मिनोद भानुका को राहुल चाहर ने 18 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। तीसरी सफलता भी भारत को राहुल चाहर ने दिलाई, जब उन्होंने समरविक्रमा को 6 रन पर चलता किया। 

भारत की पारी, बल्लेबाजों ने किया निराश

भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन कप्तान शिखर धवन पारी की चौथी गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। उनको दुशमांता चमीरा ने धनंजय डिसिल्वा के हाथों कैच आउट कराया। दूसरा झटका भारत को देवदत्त पडिक्कल के रूप में लगा जो रन आउट हुए। तीसरा झटका भारत को संजू सैमसन के रूप में लगा जो वनिंदु हसरंगा की गेंद पर lbw आउट हुए।

पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर भारत को चौथा झटका लगा जब वनिंदु हसरंगा ने रितुराज गायकवाड़ को चलता किया, जिन्होंने 10 गेंदों में 14 रन बनाए। पांचवां विकेट नितीश राणा के रूप में गिरा, जो 15 गेंदों में 6 रन बनाकर दसुन शनाका की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच आउट हो गए। भुवनेश्वर कुमार 16 रन बनाकर आउट हुए। सातवां झटका राहुल चाहर के रूप में लगा जो 5 रन बनाकर दसुन शनाका के शिकार बने। 

आठवां झटका भारत को वरुण चक्रवर्ती के रूप में लगा जो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उनको वनिंदु हसरंगा ने अपना शिकार बनाया। कुलदीप यादव ने टीम के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 23 रन बनाए तो वहीं चेतन साकरिया 5 रन बनाकर नाबाद रहे। 

संदीप वॉरियर ने किया डेब्यू

दूसरे टी20 मैच के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की जगह आर संदीप वॉरियर को मौका दिया गया। संदीप वॉरियर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया, जो कि इस दौरे पर एक नेट गेंदबाज के तौर पर आए थे, लेकिन बुधवार को बीसीसीआइ ने उन्हें मुख्य टीम में शामिल किया था। श्रीलंका की टीम ने भी एक बदलाव किया है। इसुरु उडाना की जगह पथुम निशंका को टीम में शामिल किया गया है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़, नितीश राणा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर, चेतन साकरिया और संदीप वॉरियर।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका(विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, पथुम निसंका, दसुन शनाका (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा, वनिंदु हसरंगा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, अकिला धनंजया और दुशमांता चमीरा।

Edited By: Vikash Gaur