नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh 2nd T20 Match report: भारत और बांग्लादेश के बीच राजकोट में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले को भारत ने जीत लिया। टीम इंडिया ने मेहमान टीम बांग्लादेश को 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। अब इस सीरीज का सीरीज डिसाइडर मैच नागपुर में 10 नवंबर को होगा।

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रन बनाए। भारत ने 154 रन लक्ष्य महज 15.4 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया और मैच 8 विकेट से जीत लिया। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने शानदार 85 रन की पारी खेली, जिसमें 6 चौक और 6 छक्के शामिल थे।   

India vs Bangladesh 2nd T20I score Update

भारत की पारी, रोहित का अर्धशतक

दूसरी पारी में धवन ने रोहित के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी और दोनों के बीच 118 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को अमीनुल ने धवन को आउट कर तोड़ा। शिखर धवन ने 27 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली। रोहित शर्मा अपने शतक से चूक गए और उन्होंने 43 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली। रोहित भी अमीनुल की गेंद पर कैच आउट हुए। भारत की ओर से श्रेयस अय्यर 24 और केएल राहुल 8 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बांग्लादेश की पारी, बनाए 153 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पॉवरप्ले का खूब फायदा उठाया। लिटन दास और मोहम्मद नईम ने मिलकर बिना विकेट गंवाए 6 ओवर में 54 रन बटोरे। हालांकि, इस दौरान रिषभ पंत की एक गलती की वजह से विकेट मिलते-मिलते रह गया। हालांकि, 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर रिषभ पंत ने लिटन दास(22 गेंद 29 रन) को रन आउट कर अपना काम पूरा कर दिया। 

बांग्लादेश को दूसरा झटका मोहम्मद नईम के रूप में लगा जो 36 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट हुए। पिछले मैच में जीत के हीरो रहे रहीम इस मैच में रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए और चार रन बनाकर कैच आउट हो गए। चहल की गेंद पर उनका कैच क्रुणाल पांड्या ने लपका। सौम्या सरकार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्हें चहल ने 30 रन पर रिषभ के हाथों स्टंप आउट करवा दिया।

भारत को पांचवां विकेट अफीफ हुसैन के रूप में मिला जो 6 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों आउट हुए। मेहमान टीम को छठा झटका कप्तान महमदुल्लाह के रूप में लगा जो 30 रन बनाकर दीपक चहर की गेंद पर शिवम दुबे के हाथों कैच आउट हुए। वहीं, मोसाद्देक हुसैन 7 और अनिमुल इस्लाम 5 रन बनाकर नाबाद रहे। उधर, भारत की ओर से युजवेंद्र चहल को 2, दीपक चहर, खलील अहमद और वाशिंगटन सुंदर को 1-1 विकेट मिला। 

भारत के साथ-साथ बांग्लादेश ने भी अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। ये मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर मेहमान टीम बांग्लादेश ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में भारतीय टीम राजकोट में अपनी दिल्ली की हार का बदलना लेना चाहेगी। 

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम

रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत(विकेटकीपर), शिवम दुबे, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश की टीम

सौम्य सरकार, लिटन दास, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम(विकेटकीपर), महमदुल्लाह(कप्तान), मोसाद्देक हुसैन, अफीफ हुसैन, अमीनुल इस्लाम, सैफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान और अल-अमीन हुसैन।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस