नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेले जा रहे वनडे सीरीज में शानदार शुरुआत की और पहले ही अनाधिकारिक मैच में कीवी टीम को 7 विकेट से हरा दिया। भारत की जीत में शार्दुल ठाकुर की बेहतरीन गेंदबाजी और उसके बाद टीम के बल्लेबाजों का शानदार योगदान रहा। चेन्नई में खेले गए इस मैच में संजू सैमसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारतीय गेंदबाजों ने कीवी टीम को 40.2 ओवर में 167 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद भारत ने 31.5 ओवर में 3 विकेट पर 170 रन बनाते हुए मैच में जीत दर्ज कर ली। 

संजू सैमसन की बेहतरीन कप्तानी

न्यूजीलैंड ए की तरफ से भारतीय टीम को जीत के लिए 168 रन का टारगेट मिला था जिसें इस टीम ने आसानी का साथ हासिल कर लिया। भारत की तरफ से पारी की शुरुआत पृथ्वी शा और रुतुराज गायकवाड़ ने की। पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 35 रन की साझेदारी हुई और इसके बाद शा 17 रन पर आउट हो गए। वहीं इसके बाद रुतुराज 41 रन बनाकर आउट हो गए तब भारत का स्कोर 91 रन था। भारत का तीसरा विकेट राहुल त्रिपाठी के रूप में गिरा जब वो 31 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और रजत पाटीदार ने मिलकर टीम को जीत दिला दी। 

संजू सैमसन ने 32 गेंदों पर 3 छक्के व एक चौके की मदद से नाबाद 29 रन बनाए जबकि रजत पाटीदार ने 41 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से नाबाद 45 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाजी की और उन्होंने 8.2 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके अलावा कुलदीप सेन ने तीन  जबकि कुलदीप यादव को इस विकेट मिला। न्यूजीलैंड ए की तरफ से माइकल रिपोन ने सबसे बड़ी 61 रन की पारी खेली। इस मैच में संजू सैमसन की कप्तानी काफी अच्छी रही। 

Edited By: Sanjay Savern