Move to Jagran APP

Womens U19 T20 WC Ind vs NZ : भारत ने किया धमाकेदार प्रदर्शन, न्‍यूजीलैंड को रौंदकर फाइनल में बनाई जगह

Womens U19 T20 WC Ind vs NZ भारतीय अंडर-19 महिला टीम ने अंडर-19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड अंडर-19 महिला टीम को 8 विकेट से रौंदा। इस जीत के साथ भारत ने इतिहास रचते हुए फाइनल में जगह बनाई।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 27 Jan 2023 04:07 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 04:40 PM (IST)
Womens U19 T20 WC Ind vs NZ : भारत ने किया धमाकेदार प्रदर्शन, न्‍यूजीलैंड को रौंदकर फाइनल में बनाई जगह
IND W U19 beat NZ w U19 फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Womens U19 T20 WC Ind vs NZ साउथ अफ्रीका में खेला जा रहे अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में भारतीय महिला अंडर-19 टीम ने इतिहास रच दिया। पहले टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात  देकर फाइनल में जगह बना ली। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाज करते हुए 9 विकेट पर 107 रन बनाए, जिसके जवाब में श्वेता सेहरावत के नाबाद 61 रन की बदौलत भारत ने 14.2 ओवर में 2 विकेट खोकर 110 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

loksabha election banner

भारतीय कप्तान शेफाली वर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शेफाली का यह फैसला दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर सही साबित हुआ। मन्नत कश्यप ने न्यूजीलैंड की अन्ना ब्राउनिंग को अपना शिकार बनाया। इमा मैक्लॉड भी कुछ खास नहीं कर पाईं। वह 2 रन के निजी स्कोर पर तितास साधु का शिकार बनीं।

 IND W U19 vs NZ w U19

पार्शवी चोपड़ा ने न्यूजीलैंड की तोड़ी कमर

जॉर्जिया प्लामर ने 35 और इज गेज 26 रन बनाकर कुछ संघर्ष जरूर किया, लेकिन दोनों टीम को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा सकीं। इन दोनों के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड 20 ओवर में 9 विकेट पर 107 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से पार्शवी चोपड़ा ने 3 विकेट चटकाए। तितास साधु, मन्नत, कप्तान शेफाली और अर्चना को एक-एक विकेट मिला।

श्वेता ने जड़ा नाबाद अर्धशतक

108 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला अंडर-19 टीम ने तेज शुरुआत की। कप्तान शेफाली वर्मा और श्वेता सेहरावत ने पहले ओवर से अटैक करना शुरू कर दिया। हालांकि तेजी से रन बनने के चक्कर में शेफाली 10 रन के निजी स्कोर पर अन्ना ब्राउनिंग को अपना विकेट थमा बैठी।

 IND W U19 vs NZ w U19

श्वेता ने एक छोर संभाले रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। श्वेता ने 45 गेंद पर 61 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, सौम्या तिवारी ने 22 रन का योगदान दिया। जी तृषा 5 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत ने पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ भारतीय अंडर-19 टीम टी20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर गई।

यह भी पढ़ें- Axar- Meha की वेडिंग में खास मेहमान बनकर पहुंचे थे जयदेव उनादकट और इशांत शर्मा, तस्वीरें हुई वायरल

यह भी पढ़ें- सरफराज खान का आखिर क्यों नहीं हुआ टीम इंडिया में सेलेक्शन? BCCI चयनकर्ता ने कर दिया खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.