नई दिल्ली, जेएनएन। England vs Pakistan 2nd ODI: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथेम्पटन में खेले जा रहे पांच मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में जोस बटलर के बल्ले से आतिशी पारी देखने को मिली। इंग्लैंड की ओर से जोस बटलर ने इस मैच में तूफानी शतक ठोककर पाकिस्तान की टीम को विशाल लक्ष्य दिया है। जोस बटलर ने मात्र 50 गेंदों में 200 के स्ट्राइकरेट से शतक ठोककर टीम को 370 के पार पहुंचाया। बता दें कि इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। लेकिन, कप्तान अहमद का ये फैसला सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरेस्टो ने गलत साबित कर दिया। पहले सलामी जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी की। उसके बाद जो रूट और फिर जोस बटलर और कप्तान इयोन मॉर्गन की आंधी देखने को मिली। इसी के साथ इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 374 रन का लक्ष्य दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर निर्धारित 50 ओवरों में 373 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने 55 गेंदों में नाबाद 110 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 9 छक्के शामिल थे। इसके अलावा जेसन रॉय ने 98 गेंदों में 87 रन बनाए। वहीं, कप्तान इयोन मॉर्गन 48 गेंदों में 71 रन बनाकर नाबाद रहे। साथ ही साथ जॉनी बेयरेस्टो ने 45 गेंदों में 51 और जो रूट ने 54 गेंदों में 40 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से शाहीन आफरीदी, हसन अली और यासिर शाह को एक-एक विकेट मिला। बाकी 3 गेंदबाज विकेटों के लिए तरसते नज़र आए। हसन अली ने 10 ओवर में 81 रन लुटाए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस