लंदन, आइएएनएस। लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी की गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने बड़ी बढ़त हासिल की। साउथी के छह विकेटों के दम पर मैच के चौथे दिन शनिवार को इंग्लैंड की पहली पारी 275 रनों पर समेट दी। साउथी ने अपने करियर में 12वीं बार पांच या उससे अधिक विकेट लेते हुए अपनी टीम को पहली पारी की तुलना में 103 रनों की बढ़त दिलाई।

साउथी ने महज 43 रन देकर छह विकेट लिए। लॉ‌र्ड्स में उन्होंने दूसरी बार पांच या इससे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। वहीं, गिरते विकटों के बीच इंग्लैंड के लिए रोरी ब‌र्न्स ने खूंटा जमाकर बल्लेबाजी की और 132 रनों की पारी खेली। ब‌र्न्स ने आठ घंटे बल्लेबाजी करते हुए 297 गेंदों का सामना किया। कप्तान जो रूट और ओली रोबिंसन ने 42-42 रनों की पारी खेली। कीवी टीम ने अपनी पहली पारी में 378 रन बनाए थे।

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, WTC फाइनल में कौन सी टीम होगी फेवरेट, कौन जीत सकता है यह खिताब

इंग्लैंड ने अपने दूसरे दिन का स्कोर दो विकेट पर 111 रन से आगे खेलना शुरू किया क्योंकि मैच के तीसरे दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। ब‌र्न्स ने अपनी पारी को 59 और कप्तान जो रूट ने 42 से रन से आगे खेलना शुरू किया था। इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज जल्दी-जल्दी आउट होते चले गए। न्यूजीलैंड की तरफ से छह विकेट टीम साउथी, तीन विकेट काइल जेमिसन और एक विकेट नील वैगनर ने लिया।

इससे पहले, दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने पदार्पण टेस्ट खेल रहे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के 347 गेंदों पर 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 200 रन की शानदार पारी के दम पर 378 रन बनाए थे।

दिनेश कार्तिक ने कहा, दुनिया की टीमें रिषभ पंत के नाम से डरने लगी हैं, ये है बड़ी वजह

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप