Move to Jagran APP

दिनेश कार्तिक ने कहा, दुनिया की टीमें रिषभ पंत के नाम से डरने लगी हैं, ये है बड़ी वजह

इंटरनेशनल क्रिकेट में टीमें रिषभ पंत के बारे में बात करती हैं। उनका कहना है कि वह इस खिलाड़ी से डरते हैं क्योंकि उनके अंदर एक सेशन एक अंदर ही खेल को बदलने की क्षमता है। यह भारतीय टीम के लिए एक बहुत ही अच्छी बात है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 06:16 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 09:13 PM (IST)
दिनेश कार्तिक ने कहा, दुनिया की टीमें रिषभ पंत के नाम से डरने लगी हैं, ये है बड़ी वजह
भारतीय टीम के विकेटकीपर रिषभ पंत- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में ऐसा दमदार खेल दिखाया कि हर किसी को अपना मुरीद बना दिया। ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में हराया इसके पीछे पंत की बल्लेबाजी अहम रही थी। भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने कहा कि आज दुनिया की सारी टीमें पंत से डरने लगगी है।

loksabha election banner

कार्तिक ने कहा भारत के युवा बल्लेबाज के अंदर आत्मविश्वास कमाल का है। अपनी इसी एक चीज की वजह से वह आज इतने सफल हैं। कार्तिक बोले, "रिषभ पंत इस बात का जीता जागता उदाहरण हैं कि आत्मविश्वास के दम पर कोई क्या कुछ कर सकता है। बात ये भी है कि उन्होंने आइपीएल में काफी अच्छा किया और इंडिया ए की तरफ से भी, आप देख सकते हैं कि यह आत्मविश्वास वो हर बार साथ लेकर उतरते हैं जब भी देश की तरफ से खेलते हैं।"

भारतीय दिग्गज विकेटकीपर ने जताई टी20 विश्व कप खेलने की इच्छा, छक्के से दिलाई थी टीम को ये ट्रॉफी

उन्होंने बताया कि धुरंधर बल्लेबाजी की वजह से दुनिया की टीमें आज पंत की बल्लेबाजी से डरने लगी है। "अब वो बड़े हो चुके हैं और बल्लेबाजी क्रम में अगली कतार में खडे हैं जहां कि आप देखते हैं कि इंटरनेशनल क्रिकेट में टीमें उनके बारे में बात करते है। उनका कहना है कि वह इस खिलाड़ी से डरते हैं क्योंकि उनके अंदर एक सेशन एक अंदर ही खेल को बदलने की क्षमता है। यह भारतीय टीम के लिए एक बहुत ही अच्छी बात है।"

आगे उन्होंने कहा, "रिद्धिमान साहा एक बहुत ही अच्छे विकेटकीपर हैं। मेरे लिए वह दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर में से एक हैं। बात यह है कि रिषभ पंत अपनी बल्लेबाजी से बहुत ही आगे निकल गए हैं और टीम के लिए अपना योगदान दिया है जिसकी वजह से साहा को बाहर बैठने पर मजबूर कर दिया है।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.