Move to Jagran APP

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, WTC फाइनल में कौन सी टीम होगी फेवरेट, कौन जीत सकता है यह खिताब

वीवीएस ने कहा दोनों ही टीमें बहुत अच्छी हैं लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय टीम बतौर फेवरेट शुरुआत करेगी क्योंकि उन्होंने अब तक जिस तरह से खेला है ना सिर्फ पिछले कुछ सालों में बल्कि इससे पहले से भी जैसा खेल दिखाया वो शानदार है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 07:38 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 07:38 PM (IST)
वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, WTC फाइनल में कौन सी टीम होगी फेवरेट, कौन जीत सकता है यह खिताब
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी द्वारा आयोजन पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत और न्यूजीलैड के बीच मुकाबला होना है। दोनों ही टीमों ने दमदार खेल दिखाते हुए इंग्लैंड में खेले जाने वाले इस फाइनल में जगह बनाई है। 18 से 22 जून के बीच साउथैम्पटन में यह मैच खेला जाना है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि वो कौन सी टीम को फेवरेट मानते हैं।

loksabha election banner

वीवीएस ने कहा, "दोनों ही टीमें बहुत अच्छी हैं, लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय टीम बतौर फेवरेट शुरुआत करेगी क्योंकि उन्होंने अब तक जिस तरह से खेला है, ना सिर्फ पिछले कुछ सालों में बल्कि इससे पहले से भी जैसा खेल दिखाया वो शानदार है।"

"उन्होंने चुनौतियों के स्वीकार किया है और जो भी बाधाएं सामने आई उसका सामना किया। हालिया ऑस्ट्रेलिया कि सीरीज को ही देख लीजिए भारतीय टीम में बहुत सारे टैलेंटेड खिलाड़ी हैं और उनकी गहराई जबरदस्त है। लेकिन ऐसा करने के बाद भी जबकि यह सिर्फ एक ही मैच होगा तो जो भी भी पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी करेगी वही मैच में पकड़ बनाने में कामयाब होगी।"

आगे उनका कहना था, "यह मैच दोनों ही टीमों के लिए एक जैसा ही होने वाला है क्योकि सिर्फ एक ही मैच खेला जाना है कोई सीरीज नहीं होगी। जिस भी टीम ने पहली पारी में खेलते हुए अच्छी बल्लेबाजी कर दी तो उनको एक तरह की बढ़त मिलने वाली है और वही टीम पूरे मैच के दौरान अपना दबदबा कायम रखेगी।"

न्यूजीलैंड को मिलने वाले फायदे पर वीवीएस ने कहा, "इंग्लैंड में पहले सीरीज खेल चुकी न्यूजीलैंड की टीम को खेलने का फायदा मिलेगा। लक्ष्मण ने कहा, देखिए, वैसे देखा जाए तो न्यूजीलैंड की टीम के पास बिल्कुल एक फायदा होगा क्योंकि जब कभी भी आप विदेशी कंडीशन में कोई मैच खेलते हैं तो उस मुख्य मुकाबले से पहले कम से कम एक या दो प्रैक्टिस मैच तो खेलना चाहते ही हैं। इसमें तो कोई शक ही नहीं कि इससे आपको मौहाल और मौसम के हिसाब से ढलने में मदद मिलती है। पिछले कई सालों से ऐसा ही चलता आ रहा है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.