Move to Jagran APP

ENG vs IRE Test: स्टुअर्ट ब्रॉड के पंजे से 172 रन पर सिमटी आयरलैंड की पहली पारी, इंग्लैंड का भी गिरा एक विकेट

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 52.2 ओवर में 172 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने पांच विकेट चटकाए।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 02 Jun 2023 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 05:00 AM (IST)
ENG vs IRE Test: स्टुअर्ट ब्रॉड के पंजे से 172 रन पर सिमटी आयरलैंड की पहली पारी, इंग्लैंड का भी गिरा एक विकेट
ENG vs IRE only test match first day match Report: फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। England vs Ireland Test Match: इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच गुरुवार को शुरू हुआ। पहले दिन के खेल में आयरलैंड की पहली पारी 172 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने पांच विकेट झटके। वहीं, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 152 रन बना लिए हैं। यह टेस्ट मैच लंदन के लॉडर्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

loksabha election banner

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम को पहला झटका 15 के स्कोर पर लगा। पीटर मूर 10 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने। दूसरा ओवर तीसरा विकेट 19 के स्कोर पर गिरा। इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे आयरलैंड की पहली पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने चटकाए पांच विकेट

आयरलैंड की तरफ से जेम्स मैकुलम ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। वहीं, पॉल स्टर्लिंग ने 30 और कर्टिस कैंपर ने 33 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। मैथ्यू पॉट्स ने 2 और जैक लीच ने 3 विकेट लिए। मेहमान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 52.2 ओवर में 172 रन पर सिमट गई।

इंग्लैंड को पहली पारी में लगा झटका

इसके बाद पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 25 ओवर बाद 1 विकेट के नुकसान पर 152 रन बना लिए हैं। क्रीज पर बेन डकेट (60) और ओली पोप (29) बने हुए हैं। जैक क्रॉली 56 रन बनाकर आउट हुए। क्रॉली को फियन हैंड ने अपनी ही गेंद पर कॉट-एंड-बोल्ड किया। इंग्लैंड की टीम अभी आयरलैंड की पहली पारी से 20 रन दूर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.