Move to Jagran APP

WPL 2024: Mumbai Indians पर अकेले भारी पड़ीं Ellyse Perry, गेंद और बल्ले दोनों से किया कमाल; जीत के साथ RCB ने कटाया प्लेऑफ का टिकट

114 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सोफी मोलिनेक्स महज 9 रन बनाकर हेली मैथ्यूज का शिकार बनीं। स्मृति मंधाना भी 11 रन बनाने के बाद चलती बनीं। हालांकि इसके बाद एलिसा पैरी और ऋचा घोष ने मोर्चा संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 79 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाई।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Tue, 12 Mar 2024 10:51 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2024 10:51 PM (IST)
WPL 2024: Mumbai Indians पर अकेले भारी पड़ीं Ellyse Perry, गेंद और बल्ले दोनों से किया कमाल; जीत के साथ RCB ने कटाया प्लेऑफ का टिकट
WPL 2024: आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL  2024) के 19वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से पटखनी दी। आरसीबी की स्टार खिलाड़ी एलिसा पैरी हरमनप्रीत एंड कंपनी पर अकेले ही भारी पड़ीं। पैरी ने गेंदबाजी में छह विकेट झटके, तो बल्ले से उन्होंने 40 रन की नाबाद पारी खेली। मुंबई से मिले 114 रन के लक्ष्य को बैंगलोर ने हंसते-खेलते हुए महज 15 ओवर में हासिल कर लिया। आरसीबी ने इस जीत के साथ ही प्लेऑफ का टिकट कटा लिया है।

loksabha election banner

पैरी-ऋचा ने खेली धांसू पारी

114 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सोफी मोलिनेक्स महज 9 रन बनाकर हेली मैथ्यूज का शिकार बनीं। स्मृति मंधाना भी 11 रन बनाने के बाद चलती बनीं। सोफी डिवाइन भी बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा सकीं और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुईं।

यह भी पढ़ें- 'ऋषभ पंत को इतना दर्द होता था कि...', शिखर धवन ने बताया कितने बुरे दौर से गुजरे विकेटकीपर बल्‍लेबाज, वापसी पर जताई खुशी

हालांकि, इसके बाद एलिसा पैरी और ऋचा घोष ने मोर्चा संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 79 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाई। पैरी ने 38 गेंदों पर 40 रन की नाबाद पारी खेली, जबकि ऋचा ने 28 गेंदों पर 36 रन कूटे। पैरी ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और एक छक्का जमाया। वहीं, ऋचा ने 4 चौके और दो गगनचुंबी सिक्स लगाए।

पैरी ने बरपाया कहर

इससे पहले, एलिसा पैरी मुंबई इंडियंस की बैटर्स पर कहर बनकर टूटीं। पैरी ने मुंबई के बैटिंग ऑर्डर को पूरी तरह से तहस-नहस करते हुए छह विकेट झटके। पैरी ने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 15 रन खर्च करते हुए 6 विकेट झटके। मुंबई की ओर से एस सजना ने सर्वाधिक 30 रन बनाए, जबकि हेली मैथ्यूज ने 23 गेंदों पर 26 रन जड़े। मुंबई की पूरी टीम 19 ओवर में 113 रन बनाकर ऑलआउट हुई। कप्तान हरमनप्रीत कौर बिना खाता खोले पवेलियन लौटीं। आरसीबी ने यह आठवें मैच में चौथी जीत दर्ज की है और टीम तीसरे पायदान पर पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.