Move to Jagran APP

UP vs DC: यूपी वॉरियर्स को रौंदकर WPL के फाइनल में पहुंची Delhi Capitals, खिताब की ओर बढ़ाया मजबूत कदम

Delhi Capitals into WPL Finals 2023। महिला प्रीमियर लीग का 20वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी टीम को 5 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए फाइनल में जगह बना ली है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Tue, 21 Mar 2023 11:25 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 11:25 PM (IST)
UP vs DC: यूपी वॉरियर्स को रौंदकर WPL के फाइनल में पहुंची Delhi Capitals, खिताब की ओर बढ़ाया मजबूत कदम
Delhi Capitals Reached to WPL Final 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। DC vs UP, Delhi Capitals Into WPL Final 2023। महिला प्रीमियर लीग का 20वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी टीम को 5 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए फाइनल में जगह बना ली है।

loksabha election banner

बता दें कि दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी वॉरियर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए। इसके बाद 139 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली टीम ने 17.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर WPL के फाइनल में जगह बनाई।

DC vs UP: WPL के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी Delhi Capitals

दरअसल, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए। टीम की तरफ से ताहिला मैक्ग्रा ने 32 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 58 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा एलिसा हीली ने 36 रन, श्वेता सहरावत ने 19 और सिमरन शेख ने 11 रन बनाए।

वहीं, किरण नवगिरे ने 2, दीप्ति शर्मा ने महज 3 रन बनाए। ऐसे में पूरी टीम रन बनाने में फ्लॉप नजर आई। दिल्ली टीम की तरफ से ऐलिस कैप्सी ने 3 विकेट, जबकि राधा यादव ने 2 और जेस जॉनसन को एक सफलता मिली।

DC vs UP: ऐसा रहा दिल्ली कैपिटल्स की पारी का हाल

इसके बाद 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने 23 रनों का सामना करते हुए 39 रनों की पारी खेली। शेफाली वर्मा ने 16 गेंदों पर 21 रन बनाए। मैच में जेमिमा रोड्रिग्स का बल्ला खामोश नजर आया। जेमिमा महज 3 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुई।

इसके मरिजान कैप और एलिस कैप्सी ने टीम की पारी को संभाला और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई। कैप्सी ने 34 रन बनाए। जेस जोनासेन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटी। मरिजान कैप ने 34 रनों की पारी, तो अरुंधति रेड्डी बगैर खाता खोले नाबाद रहीं।

इस तरह से दिल्ली ने 17.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए यूपी को 5 विकेट से हराया और WPL के फाइनल में एंट्री की। दिल्ली टीम ने जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल के पहले स्थान पर कब्जा किया। टीम 8 मैच में से कुल 6 में जीत के साथ 12 अंक से साथ पहले पायदान पर विराजमान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.