Move to Jagran APP

LLC: Chris Gayle ने Suresh Raina की पारी पर फेरा पानी, वर्ल्‍ड जायंट्स ने इंडिया महाराजास को दी करारी शिकस्‍त

India Maharajas vs World Giants LLC 2023 क्रिस गेल की अर्धशतकीय पारी की बदौलत वर्ल्‍ड जायंट्स ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के पांचवें मैच में इंडिया महाराजास को 8 गेंदें शेष रहते हुए तीन विकेट से मात दी। गेल ने सुरेश रैना की पारी पर पानी फेर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Thu, 16 Mar 2023 10:03 AM (IST)Updated: Thu, 16 Mar 2023 10:03 AM (IST)
LLC: Chris Gayle ने Suresh Raina की पारी पर फेरा पानी, वर्ल्‍ड जायंट्स ने इंडिया महाराजास को दी करारी शिकस्‍त
Chris Gayle half century in LLC: क्रिस गेल ने अर्धशतक जमाया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। क्रिस गेल (57) और ब्रेट ली (3 विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वर्ल्‍ड जायंट्स ने बुधवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के पांचवें मैच में इंडिया महाराजास को 8 गेंदें शेष रहते हुए तीन विकेट से मात दी। वर्ल्‍ड जायंट्स ने एलएलसी 2023 में अपनी पहली जीत दर्ज की।

loksabha election banner

दोहा के वेस्‍ट एंड पार्क अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में इंडिया महाराजास ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 136 रन बनाए। जवाब में वर्ल्‍ड जायंट्स ने 18.4 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इंडिया महाराजास की यह तीन मैचों में दूसरी शिकस्‍त रही।

क्रिस गेल का बल्‍ला चला

137 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वर्ल्‍ड जायंट्स को क्रिस गेल और हाशिम अमला (6) ने 42 रन की साझेदारी करके शानदार शुरुआत दिलाई। अमला को अशोक डिंडा ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके वर्ल्‍ड जायंट्स को पहला झटका दिया। यहां से गेल को शेन वॉटसन (26) का साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। प्रवीण तांबे ने वॉटसन को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद इंडिया महाराजास के गेंदबाजों ने लो स्‍कोरिंग मैच को रोमांचक बना दिया। वर्ल्‍ड जायंट्स के कप्‍तान आरोन फिंच (5), रॉस टेलर (7), समित पटेल (12) और रिकॉर्डो पावेल (3) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए। गेल को इस बीच रैना ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। मगर मोर्ने वेन विक (10*) और टिनो बेस्‍ट (1*) ने 8 गेंद पहले वर्ल्‍ड जायंट्स को जीत दिला दी।

क्रिस गेल ने 46 गेंदों में 9 चौके और एक छक्‍के की मदद से 57 रन बनाए। शेन वॉटसन ने 16 गेंदों में 5 चौके की मदद से 26 रन बनाए। भारत की तरफ से यूसुफ पठान को दो विकेट मिले। सुरेश रैना, प्रवीण तांबे, अशोक डिंडा और हरभजन सिंह के खाते में एक-एक विकेट आया।

रैना की पारी पर पानी फिरा

वर्ल्‍ड जायंट्स ने टॉस जीतकर इंडिया महाराजास को बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इंडिया की शुरुआत खराब रही और रॉबिन उथप्‍पा (5) को समित पटेल ने फिंच के हाथों कैच आउट कराया। रीतेंदर सिंह सोढ़ी (2) को मोफू ने शिकार बनाया। यहां से मानविंदर बिस्‍ला (36) और सुरेश रैना (49) के बीच तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी हुई। मोंटी पानेसर ने बिस्‍ला को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।

फिर इंडिया महाराजास को जल्‍दी-जल्‍दी दो झटके लगे। यूसुफ पठान (3) और स्‍टुअर्ट बिन्‍नी को टिनो बेस्‍ट ने लगातार दो गेंदों में आउट किया। ब्रेट ली ने सुरेश रैना को अर्धशतक बनाने से रोका। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 41 गेंदों में दो चौके और तीन छक्‍के की मदद से 49 रन बनाए। इसके अलावा इरफान पठान ने 20 गेंदों में 1 चौके और दो छक्‍के की मदद से 25 रन बनाकर टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया।

वर्ल्‍ड जायंट्स की तरफ से ब्रेट ली ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। क्रिस मोफू और टिनो बेस्‍ट को दो-दो विकेट मिले। मोंटी पानेसर और समित पटेल के खाते में एक-एक विकेट आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.