नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश ने लगातार चल रहे हार के क्रम को तोड़ते हुए वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में 18 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तमीम इकबाल के शतक और महमूदुल्लाह के अर्धशतक की बदौलत 50 ओवर में 302 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवर में केवल 283 रन ही बना पाई।

बांग्लादेश की तरफ से तमीम इकबाल ने 124 गेंद पर 103 रन की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। तमीम का यह इस सीरीज में दूसरा और वनडे करियर का 11वां शतक है। उनके अलावा महमूदुल्लाह ने भी तेज तर्रार अर्धशतक लगाया। उन्होंने 49 गेंद पर 67 रन की नाबाद पारी खेली, इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए।

इन दोनों के अलावा कप्तान मुर्तजा ने भी बल्लेबाजी में हाथ दिखाते हुए अपनी टीम का स्कोर 300 पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। मुर्तजा ने 25 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 36 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर और एस्ले नर्स ने दो-दो, वहीं शेल्डन कॉट्रल और देवेंद्र बिशू ने एक-एक विकेट लिया।

बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को भी अच्छी शुरुआत मिली, क्रिस गेल और लुइस ने 10 ओवर में 53 रन रन जोड़कर जीत की नींव रखी। 53 रन पर मेजबान टीम को लुइस के रूप में पहला झटका लगा। लुइस 13 रन पर मुर्तजा के शिकार बन गए।

इस मैच में गेल ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 66 गेंद पर 73 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के लगाए। 

गेल के अलावा शाई होप और पॉवेल ने भी अर्धशतक लगाए लेकिन कोई भी इसे शतक में तब्दील नहीं कर पाया। होप ने 94 गेंद पर 64 और पॉवेल ने 41 गेंद पर 74 रन की तूफानी पारी खेली। हालांकि पॉवेल जब बल्लेबाजी के लिए तो वेस्टइंडीज काफी पिछड़ चुकी थी। पॉवेल ने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए। बांग्लादेश की तरफ से मुर्तजा ने 2, मेहदी हसन, मुस्ताफिजुर रहमान और रूबेल ने 1-1 विकेट लिए।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma