Move to Jagran APP

BAN vs SA T20 WC: साउथ अफ्रीका की बड़ी जीत,104 रनों से बांग्लादेश को हराया; एनरिक नॉर्खिया ने लिए 4 विकेट

BAN VS SA T20 WC Update सुपर-12 मुकाबले में साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच गुरुवार को हाई वॉल्टेज मैच में अफ्रीका ने बांग्लादेश को 104 रनों से हरा दिया। साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रन बनाए।

By Piyush KumarEdited By: Published: Thu, 27 Oct 2022 07:40 AM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2022 12:35 PM (IST)
BAN vs SA T20 WC: साउथ अफ्रीका की बड़ी जीत,104 रनों से बांग्लादेश को हराया; एनरिक नॉर्खिया ने लिए 4 विकेट
टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका का मुकाबा बांग्लादेश से होने वाला है। (फोटो सोर्स: ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सुपर-12 मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश (SA VS BAN) को 104 रनों से हरा दिया है। गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में साउथ अक्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रिले रोशो के शतकीय और डीकाक की अर्धशतकीय पारी के दम पर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 5 विकेट खोकर 205 रन बनाए। 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 101 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका की पारी, रोशो का शतक

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रिले रोशो के शतक और डीकाक के अर्धशतक के दम पर 5 विकेट खोकर 205 रन बनाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 81 गेंदों पर 168 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। रिले रोशो ने टी20 विश्व कप में पहला शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मैच में तबरेज शम्सी की टीम में वापसी हुई, जबकि लुंगी एन्गिडी आज का मुकाबला नहीं खेले। बांग्लादेश ने भी टीम में एक बदलाव किया और मेंहदी मिराज को मौका दिया था।

BAN vs RSA

रिले रोशो ने टी20 विश्व कप 2022 में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी। 

एनरिक नॉर्खिया की आंधी में उड़ा बांग्लादेश

206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम पर एनरिक नॉर्खिया की गेंजबाजी का कहर बरपा। नॉर्खिया ने 3.3 ओवरों में 10 देते हुए 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। पूरी की पूरी बांग्लादेश टीम 16.3 ओवर में 101 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

बांग्लादेश की तरफ से चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। सबसे ज्यादा लिटन दास ने 31 गेंदों पर 34 रनों की जुझारू पारी खेली। वहीं सोम्या सरकार 15, मेंहदी हसन 11, अहमद ने 10 रनों की पारी खेली। इनके अलावा बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज साउथ अफ्रीका की तेज गेंदबाजी के आगे टीम नहीं पाया।

बांग्लादेश के खिलाफ साउथ अफ्रीका का रहा है पलड़ा भारी

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच हेड-टू-हेड मुकाबले की बात करें तो अभी तक टी20 फॅार्मेट में दोनों टीमों का आमना-सामना सात बार हो चुका है और सातों बार साउथ अफ्रीका टीम ने बाजी मारी है। दिलचस्प बात यह है कि बांग्लदेश के किसी भी बल्लेबाज ने टी20 फॅार्मेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक नहीं जमाया है। इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका टीम ने बांग्लादेश को आठवीं बार हरा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.