Move to Jagran APP

IND-W vs AUS-W: घर में ही शर्मसार हुई भारतीय महिला क्रिकेट टीम, गेंदबाजों के बाद बैटर्स ने भी कटाई नाक; ऑस्ट्रेलिया ने किया सूपड़ा साफ

IndW vs AusW ODI Series 339 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। यास्तिका भाटिया सिर्फ 6 रन बनाकर चलती बनीं। स्मृति मंधाना ने कुछ दमदार शॉट्स जरूर लगाए लेकिन वह 29 रन बनाकर मेगन शट का शिकार बनीं। इसके बाद भारतीय टीम की बैटर्स में पवेलियन लौटने की होड़ मच गई और देखते ही देखते पूरी टीम 148 रन बनाकर ढेर हुई।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Tue, 02 Jan 2024 08:51 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2024 08:51 PM (IST)
IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया ने किया भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सूपड़ा साफ।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। गेंदबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बैटर्स ने भी नाक कटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वानखेड़े में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 190 रन से रौंदते हुए सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। 339 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 148 रन बनाकर ढेर हो गई।

loksabha election banner

बल्लेबाजों ने कटाई नाक

339 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। यास्तिका भाटिया सिर्फ 6 रन बनाकर चलती बनीं। स्मृति मंधाना ने कुछ दमदार शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन वह 29 रन बनाकर मेगन शट का शिकार बनीं। पिछले मैच में 96 रन की आतिशी पारी खेलने वालीं ऋचा घोष को वेयरहम ने 19 रन के स्कोर पर चलता किया। कप्तान हरमनप्रीत कौर का बल्ला एकबार फिर फ्लॉप रहा और वह सिर्फ 3 रन ही बना सकीं।

जेमिमा रोड्रिग्स ने 27 गेंदों पर 25 रन बनाए और वह एश्ले गार्डनर की गेंद पर अलाना किंग को कैच देकर पवेलियन लौटीं। इसके बाद भारतीय टीम की बैटर्स में पवेलियन लौटने की होड़ मच गई और देखते ही देखते पूरी टीम 148 रन बनाकर ढेर हो गई। गेंदबाजी में कंगारू टीम की ओर वेयरहम ने तीन और अलाना किंग, मेगन शट ने दो-दो विकेट झटके।

यह भी पढ़ें'टेस्ट और टी-20 में ओवररेटेड टीम इंडिया, विराट कोहली की कप्तानी में ही किया था वर्ल्ड क्रिकेट पर राज', पूर्व भारतीय क्रिकेटर का सनसनीखेज बयान

ऑस्ट्रेलिया ने खड़ा किया रिकॉर्ड टोटल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को फोबे लिचफील्ड और एलिसा हीली ने धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 28.5 ओवर में 189 रन जोड़े। हीली ने 85 गेंदों पर 82 रन की दमदार पारी खेली, तो लिचफील्ड के बल्ले से वनडे क्रिकेट का दूसरा शतक निकला। लिचफील्ड ने 125 गेंदों का सामना करते हुए 119 रन की यादगार पारी खेली।

लिचफील्ड और हीली द्वारा दी गई दमदार शुरुआत का फायदा बाकी कंगारू बैटर्स ने भी खूब उठाया। एश्ले गार्डनर ने 27 गेंदों पर 30 रन जड़े, जबकि सदरलैंड ने 23 रन का योगदान दिया। अंतिम ओवरों में अलाना किंग ने सिर्फ 14 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 26 रन कूटे, जिसके बूते कंगारू टीम भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही। तीसरे वनडे को जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम का सूपड़ा साफ करते हुए सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.