नई दिल्ली। आईपीएल 6 स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है। मुंबई में श्रीसंत की गिरफ्तारी के समय गाड़ी में उसके साथ मलयालम अभिनेता राजीव पिल्लई भी था। यही नहीं, दोनों के साथ दो मॉडल लड़कियां भी थीं। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, श्रीसंत के दोस्त जीजू जनार्दन को राजीव पिल्लई की मदद से ही पकड़ा गया था। मलयालम अभिनेता के लिए राहत की बात यह है कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है। उनका स्पॉट फिक्सिंग से कोई लेना-देना नहीं है।

पढ़ें : श्रीसंत और लड़की के बीच तय हो रहा था सौदा, तस्वीर आई सामने

15 मई को राजस्थान रॉयल्स तथा मुंबई इंडियंस टीम के बीच खेले गए मैच के बाद रात में श्रीसंत और जीजू अलग-अलग घूमने निकले थे। दोनों के साथ लड़कियां थीं। श्रीसंत को पकड़ने के बाद पुलिस टीम ने उसके साथ मौजूद अभिनेता राजीव पिल्लई से जीजू जनार्दन को फोन कराया कि वह जल्दी होटल (इंटर कॉन्टिनेंटल) पहुंचे। स्पेशल सेल अधिकारियों ने बताया कि जीजू को इससे कुछ शक हुआ। उसने तत्काल ही अभिषेक शुक्ला को फोन कर दिया। विशेष पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने बताया जीजू के कहने पर अभिषेक ने उसके (जीजू) व श्रीसंत के कमरे से स्पॉट फिक्सिंग के लिए मिले सट्टेबाजी में मिले 10 लाख रुपये में से बचे 5 लाख रुपये हटाए थे। हालांकि श्रीसंत के साथ जीजू को भी पुलिस टीम ने उसी रात दबोच लिया था।

पढ़ें : लड़कियों के लिए पागल था श्रीसंत

अधिकारियों के अनुसार श्रीसंत ने 5 लाख रुपये शॉपिंग में खर्च कर दिए थे। वहीं अभिषेक से मालूम किया जा रहा है कि उसके पैनकार्ड पर श्रीसंत ने अब तक कुल कितनी खरीददारी की है। श्रीसंत अधिकतर बड़ी खरीददारी में अभिषेक का पैन कार्ड प्रयोग करता था।

प्रॉपर्टी डीलिंग तो बहाना था

आईपीएल खिलाड़ी अजीत चंदीला से जयपुर में मुलाकात करने वाले नितिन जैन व विनोद शर्मा उर्फ मोनू पेशे से प्रॉपर्टी डीलर हैं। पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा इलाके में दोनों ने लक्ष्मी एसोसिएट्स नाम से आफिस भी खोल रखा है। अधिकारियों के अनुसार नितिन की लोनी (गाजियाबाद) में पॉलीपैक प्लास्टिक की फैक्टरी भी है। दोनों सट्टेबाज हैं। उनका काम लोगों से सट्टे पर दांव लगवाना था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस