Move to Jagran APP

GT vs RCB: 6,6,4,6... गुजरात में आया Will Jacks का तूफान, आखिरी दो ओवर में कूट डाले 57 रन; IPL में ठोका अपना पहला शतक

विल जैक्स और विराट कोहली की धमाकेदार पारियों के दम पर आरसीबी ने गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से हराया। यह आरसीबी की मौजूदा सीजन में तीसरी जीत रही। पिछले मैच में आरसीबी ने हैदराबाद से पुराना हिसाब चुकता किया था और अब ये आरसीबी की लगातार दूसरी जीत रही। विल जैक्स ने आईपीएल करियर का अपना पहला शतक जड़ दिया हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sun, 28 Apr 2024 07:44 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 07:44 PM (IST)
GT vs RCB: Will Jacks ने ठोका IPL करियर का अपना पहला शतक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आरसीबी की टीम ने गुजरात टाइटंस को उसी के घर में 9 विकेट से हराकर मौजूदा आईपीएल सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की। आईपीएल 2024 के 45वें मैच में आरसीबी का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ, जिसमें पहले बैटिंग करते हुए गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 200 रन का स्कोर खड़ा किया।

loksabha election banner

इसके जवाब में आरसीबी की टीम ने विल जैक्स के नाबाद शतकीय पारी और विराट कोहली की नाबाद अर्धशतकीय पारियों के दम पर आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया। विल जैक्स ने 41 गेंदों में तूफानी शतक ठोका। यह उनके आईपीएल करियर का पहला शतक भी रहा।

GT vs RCB: Will Jacks ने ठोका IPL करियर का अपना पहला शतक

दरअसल, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हर किसी को आरसीबी के स्टार बैटर विराट कोहली से शतक की आस थी, लकिन किंग कोहली शतक नहीं लगा सके। उनकी जगह विल जैक्स (Will Jacks) ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए शानदार शतक जमाया। उनका शतक देख हर कोई हैरान रह गया। यह विल जैक्स के आईपीएल करियर का पहला शतक रहा, जिसे उन्होंने 41 गेंदों का सामना करते हुए पूरा किया।

Will Jacks ने आखिरी दो ओवर में कूटे 57 रन

32 साल के विल जैक्स ने 240 पल्स के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 41 गेंद पर नाबाद 100 रन बनाए। उन्होंने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौके-छक्कों की बरसात कर गुजरात के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। आरसीबी की तरफ से 19वां ओवर डालने मोहित शर्मा आए थे और विल जैक्स ने इस ओवर में 29 रन बटोर लिए।

इसके बाद आखिरी ओवर में राशिद खान गेंदबाजी करने आए और आरसीबी की टीम को 29 रन की दरकार थी। ऐसे में विल जैक्स ने आखिरी ओवर में 4 छक्के और 1 चौका की मदद से टीम को यह लक्ष्य हासिल कराने में अहम योगदान दिया। विल जैक्स ने मोहित शर्मा और राशिद खान की जमकर कुटाई की।

यह भी पढ़ें: इरफान पठान ने चयनकर्ताओं को दी सलाह, कहा- भारतीय टीम में विश्व कप के लिए दो कलाई स्पिनर होने जरूरी

आईपीएल में 50 से 100 तक पहुंचने के लिए सबसे कम गेंदें ली गईं

10 गेंदें - विल जैक्स, आरसीबी बनाम गुजरात टाइटंस (2024)*

13 गेंदें - क्रिस गेल बनाम पुणे वॉरियर्स इंडिया (2013)

आरसीबी ने गुजरात को उसी के घर में रौंदा

गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से हराकर आरसीबी की मौजूदा सीजन में यह तीसरी जीत रही। आरसीबी की जीत के हीरो विराट कोहली और विल जैक्स रहे। विल जैक्स ने नाबाद 100 रन बनाए, जबकि कोहली ने नाबाद 70 रन बनाए। दोनों के बीच 166 रन की साझेदारी हुई और इस पार्टनरशिप ने गुजरात से यह मुकाबला छीन लिया। यह आरसीबी द्वारा आईपीएल में दूसरा सफल टारगेट रहा।

यह भी पढ़ें: GT vs RCB: Virat Kohli ने गुजरात के घर में ठोका तूफानी अर्धशतक, स्ट्राइक रेट पर सवाल खड़ा करने वाले आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.