Move to Jagran APP

RCB vs GT: IPL का एक ही किंग! Virat Kohli के शतक से उथल-पुथल हुई आईपीएल की रिकॉर्ड बुक, कई दिग्गज छूटे पीछे

Virat Kohli 7th IPL Hundred RCB vs GT विराट कोहली ने चिन्नास्वामी के मैदान पर आईपीएल 2023 में लगातार दूसरा शतक ठोक दिया है। कोहली ने गुजरात के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में 61 गेंदों पर 101 रनों की शानदार पारी खेली।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sun, 21 May 2023 10:55 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2023 11:14 AM (IST)
Virat Kohli 7th IPL Hundred RCB vs GT

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल का एक ही किंग और नाम विराट कोहली। बड़े मैच में बड़ी पारी खेलने वाला सुपरस्टार। 13 चौके, एक छक्का और 165 के स्ट्राइक रेट से मचाई गई तबाही। चिन्नास्वामी का मैदान विराट के ऐतिहासिक शतक का गवाह बना है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले जा रहे करो या मरो मुकाबले में कोहली अपनी बैटिंग से हर किसी को दीवाना बना गए। कोहली ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2023 में लगातार दूसरा शतक ठोका। कोहली ने इस सेंचुरी के साथ ही आईपीएल की रिकॉर्ड बुक को भी उथल-पुथल कर डाला है।

आईपीएल के 'किंग' विराट कोहली

विराट कोहली आईपीएल में सर्वाधिक शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट ने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर डाला है। कोहली के नाम अब इंडियन प्रीमियर लीग में सात शतक दर्ज हो गए हैं। वहीं, गेल ने इस लीग में छह सेंचुरी जड़ी थी। इस लिस्ट में जोस बटलर तीसरे नंबर पर काबिज हैं। कोहली ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

टी-20 में फिंच-वॉर्नर की बराबरी

टी-20 क्रिकेट में विराट कोहली के बल्ले से निकला यह आठवां शतक रहा। इसके साथ ही कोहली ने डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। वॉर्नर और फिंच ने भी इस फॉर्मेट में आठ-आठ सेंचुरी जमाई है। टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, जिन्होंने 22 सेंचुरी जमाई है।

धवन-बटलर के क्लब में कोहली की एंट्री

विराट कोहली ने लगातार दूसरे मैच में शतक ठोककर शिखर धवन और जोस बटलर के खास क्लब में जगह बना ली है। कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में भी सेंचुरी जमाई थी। कोहली से पहले आईपीएल में लगातार दो सेंचुरी जमाने का रिकॉर्ड धवन और बटलर के नाम था।

कोहली की बेमिसाल पारी

विराट कोहली शुरुआत से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आए और उन्होंने गुजरात के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। पारी के चौथे ओवर में विराट ने यश दयाल के खिलाफ चौकों की हैट्रिक लगाई और आरसीबी को धमाकेदार शुरुआत दी। कोहली ने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, अर्धशतक जमाने के बाद कोहली ने अपना विकराल रूप धारण किया और ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 60 गेंदों पर इस सीजन का अपना लगातार दूसरा शतक जमाया। कोहली 61 गेंदों पर 101 रन बनाकर नाबाद लौटे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.