Move to Jagran APP

IPL खेलकर टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, कहा- दबाव में लगातार...

ट्रेविस हेड ने आईपीएल खेलने के अपने अनुभव साझा किए। ट्रेविस हेड का मानना है कि आईपीएल की मदद उन्हें टी20 वर्ल्ड की खास तैयारी करने का मौका मिला है। ट्रेविस हेड ने अपने पहले आईपीएल मैच में 24 गेंद पर 62 रन की पारी खेली थी। इससे उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए आईपीएल को बेहतरीन प्लेटफॉर्म बताया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sun, 14 Apr 2024 03:59 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2024 03:59 PM (IST)
ट्रेविस हेड ने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों का किया खुलासा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अपना पहला आईपीएल खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड का बल्ला रन उगल रहा है। हेड ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 177 की स्ट्राइकिंग के साथ पांच मैचों में 133 रन बनाए हैं। एक इंटरव्यू में ट्रेविस हेड ने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों और उसके दबाव को लेकर के बारे में बात की।

loksabha election banner

पीटीआई से बात करते हुए ट्रेविस हेड ने आईपीएल खेलने के अपने अनुभव साझा किए। ट्रेविस हेड का मानना है कि आईपीएल की मदद उन्हें टी20 वर्ल्ड की खास तैयारी करने का मौका मिला है। ट्रेविस हेड ने अपने पहले आईपीएल मैच में 24 गेंद पर 62 रन की पारी खेली थी। इससे उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, उनका कहना है कि ऐसा लगातार खेलते रहने का दबाव हमेशा रहता है।

यह भी पढे़ं- IPL 2024: PBKS के इतने मैचों से और बाहर रहेंगे Shikhar Dhawan, कोच ने की पुष्टि; बताया कब होगी कप्तान की वापसी

भारत में खेलने का मिला फायदा

ट्रेविस हेड ने कहा, दो फाइनल दिमाग में आते हैं, लेकिन एक बड़ी टेस्ट सीरीज (2023) और बीच में कुछ टी 20 खेल... मुझे लगता है कि मैंने भारत में उस टेस्ट दौरे से अपनी बहुत सारी रणनीति और आत्मविश्वास हासिल कर लिया था, जो फिर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और फिर खास रूप से वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में मेरे काम आया।

फॉर्म हासिल करने किए मिलेगा समय

ट्रेविस हेड ने आगे कहा, वर्ल्ड कप करीब आ रहा है और उम्मीद है कि उस टीम में शामिल होने और ओपनिंग क्रम पर बल्लेबाजी करने पहले मुझे यहां आईपीएल में कुछ रन बनाने की कोशिश करने और थोड़ी सी फॉर्म हासिल करने के लिए अच्छी तैयारी मिलेगी।

भारत के लिए खेली हैं ऐतिहासिक पारियां

बता दें कि ट्रेविड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के खिलाफ दमदार पारी खेली थी। इसके बाद वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में भारत के खिलाफ शतकीय पारी खेली। इसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और फिर वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को मात दी थी।

यह भी पढे़ं- Yuzvendra Chahal को था 200वें विकेट का इंतजार, पंजाब के खिलाफ IPL में दर्ज हो गया शर्मनाक रिकॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.