Move to Jagran APP

DC vs MI: नंबर 5 की बजाय नंबर 3 पर क्यों बल्लेबाजी करने उतरे Tilak Varma? मैच के बाद बताई वजह

Tilak Varma IPL 2023। 11 अप्रैल को मुंबई इंडियंस को आखिरकार आईपीएल 2023 की पहली जीत मिल ही गई जबकि दिल्ली कैपिटल्स का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है। अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 12 Apr 2023 09:30 AM (IST)Updated: Wed, 12 Apr 2023 09:30 AM (IST)
DC vs MI: नंबर 5 की बजाय नंबर 3 पर क्यों बल्लेबाजी करने उतरे Tilak Varma? मैच के बाद बताई वजह
DC vs MI Tilak Varma IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Tilak Varma IPL 2023। 11 अप्रैल को मुंबई इंडियंस को आखिरकार आईपीएल 2023 की पहली जीत  मिल ही गई, जबकि दिल्ली कैपिटल्स का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है। अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया। मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने ईशान किशन और तिलक वर्मा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की।

loksabha election banner

दिल्ली कैपिटल्स द्वारा दिए गए 173 रनों का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस को आखिरी गेंद पर जीत मिली। मैच में तिलक वर्मा ने 41 रन बनाए। उन्हें मैच में रोहित ने नंबर 3 पर उतारा। ऐसे में मैच के बाद तिलक वर्मा से ये सवाल पूछा गया कि उन्हें नंबर 3 पर उतारा गया क्या वो पहले से इस बारे में जानते थे?

Tilak Varma ने रोहित शर्मा के साथ की अर्धशतकीय साझेदारी

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के दिए 173 रनों का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत की।  33 रन के स्कोर पर ईशान किशन के रूप में पहला विकेट गिरा। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टीम की पारी को संभाला और 45 गेंदों पर 65 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

पहले ईशान किशन के साथ अर्धशतकीय साझेदारी करने के बाद रोहित ने तिलक वर्मा के साथ भी 50 रनों की साझेदारी पूरी की। इस मैच में तिलक वर्मा कों नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया। उन्होंने इस दौरान 41 रन बनाए। ऐसे में मैच के बाद उन्होंने एक खास इंटरव्यू में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के पीछे को लेकर एक खुलास किया। उन्होंने कहा,

''मैं हर ओवर देखता रहता हूं, लेकिन मुझे इस बारे में अचानक पता चला कि मुझे नंबर 5 नहीं, बल्कि नंबर 3 पर खेलने उतरना है। मैं हमेशा ही बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहता हूं। मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन से नंबर पर बल्लेबाजी करने को मिल रहा है।''

इस दौरान कमेंटेटर्स ने उनसे पूछा कि रोहित शर्मा और आपकी साझेदारी के दौरान आप किस रणनीति से चल रहे थे। तो तिलक वर्मा ने कहा कि रोहित भाई ने कहा कि एक एक रन लेकर खेल आराम से खेल। ये विकेट रूक रहा था। मेरे रन चेज से जो भी शॉट निकले मैं उसे अच्छे से खेलता हूं। हमारी बात ये हो रही थी कि अक्षर के खिलाफ रोटेट कर मैं क्रीज पर बल्लेबाजी करूं और ललित के खिलाफ तो मैं रोहित को चार्ज दूं।

इसके अलावा उन्होंने मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम को लेकर खुलासा किया। उन्होंने बताया कि हमारी टीम में युवा या सीनियर ऐसा कुछ भी नहीं है। टीम में सभी खिलाड़ियों को एक जैसा सम्मान मिलता है। फिर चाहे वो ईशान किशन हो या रोहित शर्मा या नेहल वढेरा या कीरोन पोलार्ड सब फ्रेंडली रहते है और मुझे ऐसा लगता ही नहीं है कि कोई यहां युवा है या कोई सीनियर।

तिलक वर्मा ने गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की फिटनेस पर अपडेट देते हुए कहा कि शायद वो अगले मैच में टीम में वापसी कर सकते है। फिलहाल वो पहले से काफी बेहतर है।

DC vs MI: आखिरी गेंद पर फिसला दिल्ली के हाथ से मैच, मुंबई ने खोला जीत का खाता, रोहित ने मचाई बल्ले से तबाही


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.