Move to Jagran APP

SRH vs RR Pitch Report: रनों का लगेगा अंबार या कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज? जानिए कैसा खेलेगी हैदराबाद की पिच

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन शानदार रहा है। आईपीएल 2024 में राजस्थान की टीम ने अब तक कुल 8 मैच जीते है जबकि हैदराबाद की टीम ने पांच मैचों में जीत का स्वाद चखा है। राजस्थान की टीम का अब सामना हैदराबाद से 2 मई को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होना है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Thu, 02 May 2024 05:00 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 05:00 AM (IST)
SRH vs RR Pitch Report: कैसा खेलेगी हैदराबाद की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 50वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से होनी है। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

loksabha election banner

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान की टीम ने 9 मैचों में से 8 मैचों में अब तक जीत हासिल कर ली है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 9 मैचों में से 5 मैचों में जीत हासिल कर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर हैं। राजस्थान की टीम के पास 16 अंक है और वह सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अगर मैच जीत लेती है तो वह आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी।

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पर काफी दवाब रहेगा। हैदराबाद की टीम को आरसीबी और सीएसके के खिलाफ हार का स्वाद चखना पड़ा था। ऐसे में जानते हैं हैदराबाद की पिच पर बैटर्स या बॉलर्स, किसे फायदा मिलेगा?

SRH vs RR Pitch Report: कैसा खेलेगी हैदराबाद की पिच?

अगर बात करें हैदराबाद की पिच बिल्कुल फ्लेट है। यहां पर बल्लेबाजों को रन तो खूब बनाते हुए देखा जाता हैं। गेंदबाजी में यहां पर स्पिनर्स जरूर कुछ असर दिखा सकते हैं। बाकी तेज गेंदबाजों के लिए ये पिच काफी खास नहीं है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग का फैसला लेना चाहेंगी और एक बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगी।

अगर बात करें आंकड़ों की तो बता दें कि हैदराबाद ने आईपीएल के कुल 71 मैचों की मेजबानी की, जिसमें मेजबान टीम ने 36 मैच जीते और मेहमान टीम को 35 मैचों में जीत मिली।

यह भी पढ़ें: CSK vs PBKS: 36 साल के इस खिलाड़ी ने IPL में डेब्यू कर रचा इतिहास, मथीशा पथिराना की जगह प्लेइंग इलेवन में मिली जगह

SRH vs RR Head-to-Head Record: सनराइजर्स हैदराबाज और राजस्थान के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

अगर बात करें सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड को तो दोनों टीमों के बीच कुल 18 आईपीएल मैच खेले गए हैं, जिसमें 9 मैच राजस्थान की टीम और 9 ही मैच हैदराबाद ने जीते। ऐसे में दोनों ही टीम में से किसी एक को भी हल्के में नहीं लेना चाहिए। दोनों ही टीमों ने एक-एक बार आईपीएल का खिताब जीता है।

यह भी पढ़ें:CSK vs PBKS: Ruturaj Gaikwad ने कोहली से छीनी ऑरेंज कैप, अर्धशतक जड़कर धोनी का 11 साल पुराना रिकॉर्ड किया धराशायी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.