Move to Jagran APP

Kohli की रिकॉर्ड पारी क्लासेन के शतक पर पड़ी भारी, SRH को हराकर RCB ने प्लेऑफ की ओर बढ़ाया एक और कदम

Virat Kohli के रिकॉर्ड शतक (100) की बदौलत बैंगलोर ने हैदराबाद आईपीएल के 65वें मैच में 8 विकेट से मात दी। हेनरिक क्लासेन के शानदार शतक से हैदराबाद ने 186 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर ने 2 विकेट खोकर 4 गेंद शेष रहते 187 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 18 May 2023 11:37 PM (IST)Updated: Thu, 18 May 2023 11:37 PM (IST)
Kohli की रिकॉर्ड पारी क्लासेन के शतक पर पड़ी भारी, SRH को हराकर RCB ने प्लेऑफ की ओर बढ़ाया एक और कदम
विराट कोहली ने आईपीएल में लगाया छठवां शतक। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। विराट कोहली के रिकॉर्ड शतक (100) की बदौलत बैंगलोर ने हैदराबाद आईपीएल के 65वें मैच में 8 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बल दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए हेनरिक क्लासेन के शानदार शतक से हैदराबाद ने 186 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर ने 2 विकेट खोकर 4 गेंद शेष रहते 187 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

loksabha election banner

लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर ने तेज शुरुआत की। कोहली ने भुवनेश्वर के पहले ओवर में दो लगातार चौके लाए। वहीं, दूसरे छोर से डु प्लेसिस भी चौके-छक्के लगा रहे थे। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 172 रन की साझेदारी की। कोहली ने सिक्स लगाकर आईपीएल करियर का छठवां शतक पूरा किया। कोहली 100 रन रन भुवनेश्वर की गेंद पर आउट हुए। वहीं, डु प्लेसिस ने 71 रन की पारी खेली। ग्लेन मैक्सवेल (5) और ब्रेसवेल (4) नाबाद लौटे। भुवनेश्वर और नटराजन को एक-एक विकेट मिला।

क्लासेन ने खेली यादगार पारी

इससे पहले बैंगलोर के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत धीमी रही। राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा के बीच पहले विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी की। राहुल ने 15 रन बनाए और अभिषेक ने 11 रन बनाए। कप्तान मार्करम ने 18 रन बनाए।

प्लेऑफ में पहुंच सकती है आरसीबी

एक छोर पर खड़े हेनरिक क्लासेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और 49 गेंद पर सिक्स लगाकर अपना पहला आईपीएल शतक पूरा किया। आउट होने से पहले क्लासेन ने 104 रन बनाए। हैरी ब्रूक ने नाबाद रहते हुए 27 रन बनाए। ब्रेसवेल को दो विकेट मिला। बता दें कि प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए RCB को हर हाल में SRH को पटखनी देनी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.