Move to Jagran APP

SRH vs PBKS Pitch Report: हैदराबाद में बल्लेबाजों की होगी चांदी या गेंदबाज लूटेंगे महफिल? जानिए कैसा रहेगा पिच का हाल

पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। अब पंजाब किंग्स की टीम अपना लीग स्टेज का आखिरी मैच 19 मई को खेलने उतरेगी। यह मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला जाएगा। पंजाब किंग्स की टीम इस मैच में नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी। सैम करन के इंग्लैंड लौटने के बाद जितेश शर्मा को टीम की कमान सौंपी हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sun, 19 May 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 19 May 2024 06:00 AM (IST)
SRH vs PBKS Pitch Report: कैसा खेलेगी हैदराबाद की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 69वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की भिंड़त पंजाब किंग्स से होनी है। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में होना है। हैदराबाद की टीम ने पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जबकि पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

पंजाब किंग्स अब अपने लीग स्टेज के आखिरी मैच में हैदराबाद से भिड़ेगी। हैदराबाद की टीम ने मौजूदा सीजन में 13 मैचों में से 7 मैचों में जीत का स्वाद चखा है और वह अंक तालिका पर तीसरे पायदान पर मौजूद है। वहीं, हैदराबाद को अपने आखिरी मैच में हराकर पंजाब किंग्स जीत के साथ अपना सफर खत्म करना चाहेंगी। ऐसे में जानते हैं हैदराबाद की पिच पर बैटर्स या बॉलर्स किसे फायदा मिल सकता है?

SRH vs PBKS Pitch Report: कैसा खेलेगी हैदराबाद की पिच?

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम की पिच पर बैटर्स को जमकर रनों की बौछार लगाते हुए देखा जाता है। इस पिच पर बैटर्स जमकर रन बनाते हैं। इस मैदान पर पिछले मैच में बारिश की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद बनाम गुजरात टाइटंस का मैच रद्द किया गया था।

यह भी पढ़ें: END W vs PAK W: इंग्लैंड के स्पिनर्स के चक्रव्यू में उलझी पाकिस्तान महिला टीम, 65 रन से मिली दूसरे टी20 में मात

इस पिच पर पहले बैटिंग करते हुए औसत स्कोर 171 रन का है, लेकिन उम्मीद है कि अगले मैच में उम्मीद है कि कोई बड़ा स्कोर बनेगा। हैदराबाद की पिच बैटिंग के लिए 60 प्रतिशत और बॉलिंग के लिए 40 प्रतिशत फायदेमंद रहती है। पेस बॉलर्स को भी इस पिच पर फायदा होता है।

SRH vs PBKS: क्या कहते हैं आंकड़े? (Rajiv Gandhi International Cricket Stadium Stats, Hyderabad)

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम ने आईपीएल के कुल 71 मैचों की मेजबानी की है, जिसमें 36 बार मेजबान टीम को जीत मिली, जबकि 35 बार मेहमान टीम ने जीत हासिल की।

SRH vs PBKS Head-to-Head Record: हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

अगर बात करें पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड तो दोनों टीमों के बीच कुल 22 आईपीएल मैच खेले गए है, जिसमें हैदराबाद की टीम ने 15 मैचों में जीत हासिल की, जबकि 7 मैचों में पंजाब किंग्स को जीत मिली। पहले बैटिंग करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 मैचों में जीत हासिल की, जबकि पंजाब किंग्स ने 4 मैचों में जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें: PBKS vs SRH: अपने आखिरी मैच में नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी पंजाब किंग्स, जानें Sam Curran की जगह किसे मिला मौका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.