Move to Jagran APP

IPL 2023: अहमदाबाद में आया Shubman Gill का तूफान, ठोका सीजन का तीसरा शतक, मजाक बना MI का बॉलिंग अटैक

GT vs MI 2nd Qualifier Shubman Gill 3rd Century in IPL 2023 शुभमन गिल आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में बल्ले से जमकर तबाही मचा रहे हैं। गिल ने विस्फोटक अंदाज में बैटिंग करते हुए महज 49 गेंदों पर शतक ठोक डाला है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Fri, 26 May 2023 09:27 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 10:09 AM (IST)
IPL 2023: अहमदाबाद में आया Shubman Gill का तूफान, ठोका सीजन का तीसरा शतक, मजाक बना MI का बॉलिंग अटैक
Shubman Gill Century GT vs MI in IPL 2023: शुभमन गिल

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shubman Gill Third Century GT vs MI 2nd Qualifier: आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में शुभमन गिल ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी अटैक से जमकर खिलवाड़ कर रहे हैं। गिल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 49 गेंदों पर विस्फोटक शतक ठोक दिया है। गुजरात के सलामी बल्लेबाज के बैट से निकली यह इस सीजन की तीसरी सेंचुरी है।

loksabha election banner

गिल ने मचाई तबाही

शुभमन गिल शुरुआत से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आए और उन्होंने मुंबई के गेंदबाजों की धुनाई की। गिल ने अपनी इस तूफानी पारी के दौरान चौके से ज्यादा छक्के जमाए और अहमदाबाद में फैन्स का जमकर मनोरंजन किया। गुजरात के ओपनिंग बैटर ने महज 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, फिफ्टी पूरी होने के बाद गिल ने अपना विकराल रूप धारण किया और मुंबई के फास्ट बॉलर आकाश मधवाल के ओवर में एक के बाद एक तीन छक्के जमाए।

गिल यहीं नहीं रुके और उन्होंने पीयूष चावला के अगले ओवर में एक चौका और दो छक्के जमाते हुए ओवर से 20 रन कूटे। 200 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए शुभमन ने 49 गेंदों पर आईपीएल 2023 का तीसरा शतक जमाया। गिल इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में नजर आए हैं और उन्होंने बल्ले से जमकर तबाही मचाई है।

सबसे कम उम्र में शतक जमाने वाले बैटर

शुभमन गिल आईपीएल के प्लेऑफ में शतक जमाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज भी बन गए हैं। एक सीजन में तीन सेंचुरी जमाने वाले शुभमन गिल महज तीसरे बल्लेबाज बने हैं। इससे पहले यह कारनामा सिर्फ विराट कोहली और जोस बटलर ही कर सके हैं।

ऑरेंज कैप पर गिल का हुआ कब्जा

शुभमन गिल ने अपनी इस तूफानी पारी के साथ ही ऑरेंज कैप की रेस में फाफ डुप्लेसी को पीछे छोड़ दिया है ऑरेंज कैप पर अब गिल का कब्जा हो गया है। गुजरात के सलामी बल्लेबाज ने इस सीजन 800 रन का आंकड़ा भी पार कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.