Move to Jagran APP

RR vs RCB: आईपीएल एलिमिनेटर में बीमारी से जूझ रहे थे राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाड़ी, Sanju Samson ने किया बड़ा खुलासा

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने खुलासा किया कि उनकी टीम के कई खिलाड़ी बीमारी से जूझ रहे थे। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल के एलिमिनेटर मैच में 4 विकेट से मात देकर दूसरे क्‍वालीफायर में प्रवेश किया। राजस्‍थान रॉयल्‍स को दूसरे क्‍वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ना होगा। इस मैच की विजेता टीम फाइनल में पहुंचेगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Thu, 23 May 2024 11:20 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 11:20 AM (IST)
संजू सैमसन ने बताया कि उनकी टीम के कई खिलाड़ी स्‍वस्‍थ नहीं हैं

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने लगातार चार हार के सिलसिले को तोड़ा और एलिमिनेटर मैच में आरसीबी के लगातार छह मैच जीतने के रथ को भी रोक दिया।

मैच के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने खुलासा किया कि उनकी टीम के खिलाड़ी बीमारी से जूझने के बावजूद मैच खेले और जीत दर्ज की। सैमसन ने कहा कि हम में कुछ लोग 100 प्रतिशत फिट नहीं थे, लेकिन जीत के बाद विश्‍वास लौट आया है। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आरसीबी के खिलाफ 19 ओवर में ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया था।

यह भी पढ़ें: 'फ्लाइंग पॉवेल'... रोवमैन ने हवा में उड़ते हुए लपका अविश्वसनीय कैच, फैंस ने IPL 2024 का बेस्ट कैच माना

संजू सैमसन का बयान

मैंने टॉस के समय भी कहा था कि क्रिकेट और जिंदगी हमें यह सिखाती है कि हमारा अच्‍छा और बुरा दोनों समय होंगे। मगर महत्‍वपूर्ण है कि वापसी कैसे करते हैं। नॉकआउट से पहले हमने कई मैच गंवाए थे। हम खुद से सवाल कर रहे थे, लेकिन मैच जीतकर खुश हैं। सभी ने प्रदर्शन किया। जीत का श्रेय खिलाड़‍ियों को जाता है।

हमने विरोधी बल्‍लेबाजों को देखते हुए काफी समय बिताया। फिर योजना बनाई कि कैसे गेंदबाजी करनी है और कैसी फील्डिंग सजानी है। संगकारा और शेन बांड को भी श्रेय जाता है। उन्‍होंने होटल रूम में काफी समय बिताकर योजना पर विचार किया।

कई लोग बीमार

संजू सैमसन ने बताया कि उनकी टीम के कई खिलाड़ी स्‍वस्‍थ नहीं हैं। उन्‍होंने कहा, ''मैं 100 प्रतिशत फिट नहीं हूं। मेरे ख्‍याल से हमारी टीम में कोई कीड़ा फैल गया है। कई लोग बीमार हैं।'' सैमसन ने साथ ही बताया कि उनकी प्राथमिकता अगले मैच से पहले सभी को तरोताजा रखने की है।

बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स को एक दिन यात्रा करनी है और फिर उसे दूसरे क्‍वालीफायर से पहले एक बार नेट सेशन करने का मौका मिलेगा। अब राजस्‍थान रॉयल्‍स शुक्रवार को चेन्‍नई में सनराइजर्स हैदराबाद से दूसरे क्‍वालीफायर में भिड़ेगी। इस मैच की विजेता टीम फाइनल में प्रवेश करेगी, जहां कोलकाता नाइटराइडर्स पहले से पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़ें: RCB का स्‍कोर 200 रन पार होता, केवल दो गेंदों ने सबकुछ बदल दिया, ये रहा मैच का टर्निंग प्‍वाइंट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.