Move to Jagran APP

तमिलनाडु लीग के बाद IPL में छाए Sai Sudarsan, मां कई बड़े क्रिकेटर्स को दे चुकी हैं ट्रेनिंग

Sai Sudarshan तमिलनाडु प्रीमियर लीग के महंगे खिलाड़ी साई सुदर्शन ने कल गुजरात टाइटंस के लिए जबरदस्त पारी खेली। हालांकि उन्हें आइपीएल में 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा गया था जबकि तमिलनाडु प्रीमियर लीग में उन्हें सबसे ज्यादा 22 लाख रुपये में खरीदा गया था

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Tue, 30 May 2023 09:24 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 09:24 AM (IST)
तमिलनाडु लीग के बाद IPL में छाए Sai Sudarsan, मां कई बड़े क्रिकेटर्स को दे चुकी हैं ट्रेनिंग
Sai Sudarsan success story in IPL 2023 with Gujarat Titans

नई दिल्ली, जेएनएन: तमिलनाडु प्रीमियर लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे साई सुदर्शन अब आइपीएल के भी हीरो बन गए हैं। आइपीएल के फाइनल में अब तक का तीसरा ज्यादा स्कोर बनाने वाले इस खिलाड़ी की आयु केवल 21 वर्ष है।

loksabha election banner

सुदर्शन ने किया शानदार प्रदर्शन-

तमिलनाडु में पैदा यह युवा खिलाड़ी एक दिन चेन्नई के प्रशंसकों की ही नींद उड़ा देगा यह शायद ही किसी ने सोचा होगा। पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस के साथ जुड़े इस युवा बल्लेबाज सुदर्शन ने भले ही फैंस को अधिक प्रभावित नहीं किया, लेकिन इस सीजन में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और फाइनल में एक मैच विजेता पारी खेली।

घरेलू क्रिकेट के सितारे हैं सुदर्शन-

सुदर्शन ने भले ही आइपीएल में पहली बार अच्छे से अपनी छाप छोड़ी हो, लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनके बल्ले ने लगातार रन बनाए हैं। उन्होंने घरेलू सीजन में तमिलनाडु के लिए चार शतक जड़े हैं। तीन विजय हजारे ट्रॉफी में और एक रणजी ट्रॉफी में। तमिलनाडु प्रीमियर लीग में लाइका कोवई किंग्स ने सुदर्शन को सबसे ज्यादा 22 लाख रुपये में खरीदा था।

आईपीएल में कम पैसों में खरीद गए-

हालांकि, आइपीएल में सुदर्शन पर पैसों की ज्यादा बारिश नहीं हुई। गुजरात को वह 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर ही मिल गए। अब सुदर्शन भी रिंकू सिंह जैसे युवा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन पर अगले आक्शन में फ्रेंचाइजी जमकर पैसे लुटाने वाली होंगी।

मां रखती हैं सुदर्शन की फिटनेस का ख्याल:

सुदर्शन के घर में खेल का पूरा माहौल है। उनकी मां उषा भारद्वाज राज्य स्तर पर वॉलीबॉल खेल चुकी हैं। वहीं, उनके पिता राष्ट्रीय स्तर के एथलीट रहे हैं। वह वर्ष 1993 में ढाका सैफ का हिस्सा रहे थे। सुदर्शन की फिटनेस का ख्याल उनकी मां ही रखती हैं। जब कोरोना महामारी के दौरान सुदर्शन का वजन बढ़ गया था, तो उन्होंने ही उनका वजन घटाने में और तीनों फॉर्मेट में खेलने लायक फिटनेस हासिल करने में मदद की।

कई खिलाड़ियों को डे चुकी ट्रेनिंग-

उषा स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच के तौर पर कई मशहूर खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे चुकी हैं। इनमें अभिनव मुकुंद और लक्ष्मपति बालाजी जैसे क्रिकेटरों के अलावा जोशना चिनप्पा और दीपिका पल्लीकल जैसी स्क्वैश खिलाड़ी भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.