Move to Jagran APP

RCB vs KKR Pitch Report: एम चिन्‍नास्‍वामी पर बल्‍लेबाजों की होगी मौज या गेंदबाजों का होगा बोलबाला, जानें पिच रिपोर्ट

RCB vs KKR Pitch Report M Chinnaswamy Stadium रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर आईपीएल 2024 का 10वां मैच खेला जाएगा। बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम की बाउंड्री छोटी है जिसे देखते हुए यहां हाई स्‍कोरिंग मैच की अपेक्षा की जा सकती है। हालांकि यहां स्पिनर्स भी अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आ सकते हैं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Fri, 29 Mar 2024 02:55 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 02:55 PM (IST)
RCB vs KKR Pitch Report: एम चिन्‍नास्‍वामी पर बल्‍लेबाजों की होगी मौज या गेंदबाजों का होगा बोलबाला, जानें पिच रिपोर्ट
RCB vs KKR Pitch Report: एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर हाई स्‍कोरिंग मैच की उम्‍मीद

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम शुक्रवार को अपने होमग्राउंड एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर कोलकाता नाइटराइडर्स की मेजबानी करेगी। दोनों ही टीमों की नजरें आईपीएल 2024 में दूसरी जीत दर्ज करने की होगी। दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का 10वां मुकाबला खेला जाएगा।

loksabha election banner

आरसीबी ने अब तक दो मैच खेले, जिसमें एक जीत मिली। वहीं, केकेआर ने अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी अंतर से मात दी थी। केकेआर के लिए आरसीबी के घर में जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा, लेकिन दोनों टीमें जिस तरह का प्रदर्शन कर चुकी हैं, उससे यह अनुमान लगाना मुश्किल नहीं कि ये रोमांचक मुकाबला होगा।

चलिए आपको बताते हैं कि एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम की पिच से किसे मदद मिलेगी।

एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट (RCB vs KKR)

एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम की पिच लक्ष्‍य का पीछा करने के लिए जानी जाती है। यह तो आरसीबी के पहले मैच में साबित भी हुआ जब पंजाब के खिलाफ मेजबान टीम ने 177 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा किया। यहां 89 आईपीएल मैचों में लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम ने 48 मैच जीते हैं। यहां टॉस जीतकर कप्‍तान पहले गेंदबाजी करना सही समझेगा। यहां पहली पारी का औसतन स्‍कोर 166 है, लेकिन यहां हाई स्‍कोरिंग की उम्‍मीद की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: RCB vs KKR Live Streaming: आरसीबी और केकेआर के बीच होगी कड़ी जंग, फ्री में ऐसे देखें लाइव मैच

29 मार्च को कैसा होगा बेंगलुरु का मौसम? (RCB vs KKR Weather Forecast)

बेंगलुरु में ओस महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएगी। पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम को इसी का नुकसान भुगतना पड़ सकता है। दूसरी पारी के समय ज्‍यादा ओस मैदान पर गिरेगी, जिससे दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है। बेंगलुरु का मौसम साफ है और यहां बारिश की जरा भी संभावना नहीं है। ऐसे में एक एक्‍शन पैक्‍ड मैच देखने को मिल सकता है।

प्‍वाइंट्स टेबल का हाल

आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल पर ध्‍यान दें तो आरसीबी की टीम दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ छठे स्‍थान पर काबिज है। वहीं, कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम अपना पहला मैच जीतने के बाद अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर है। आज का मुकाबला जीतकर दोनों टीमें प्‍वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल करना चाहेंगी।

यह भी पढ़ें: एक साल बाद आमने-सामने होंगे विराट कोहली और गौतम गंभीर, दोनों टीमें इस लक्ष्‍य के साथ संभालेंगी मैदान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.