Move to Jagran APP

IPL 2021: RCB के खिलाड़ियों ने आज क्यों पहनी है नीली जर्सी, कारण है बड़ा ही नेक

IPL 2021 के दूसरे भाग के अपने पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी की टीम नीली जर्सी पहनकर मैदान पर उतरी है क्योंकि आरसीबी कोविड 19 वारियर्स के प्रति सम्मान व्यक्त करना चाहती है और इन जर्सियों का आक्शन भी होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 07:12 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 07:12 PM (IST)
IPL 2021: RCB के खिलाड़ियों ने आज क्यों पहनी है नीली जर्सी, कारण है बड़ा ही नेक
RCB नीली जर्सी पहनकर उतरी है (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 का दूसरा भाग रविवार को शुरू हो गया और सोमवार 20 सितंबर को विराट कोहली की कप्तानी वाली रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपनी पारंपरिक जर्सी में नजर नहीं आई। आरसीबी के खिलाड़ी अपनी लाल और काले रंग वाली जर्सी में नहीं, बल्कि हल्के नीले और काले रंग की जर्सी में नजर आई। दरअसल, इसके पीछे का कारण बड़ा ही नेक है, जिसका खुलासा खुद कप्तान विराट कोहली ने किया है।

loksabha election banner

कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ टास के दौरान बताया कि टीम नीली जर्सी पहनकर इसलिए उतरी है, क्योंकि हम कोविड 19 वारियर्स का सम्मान करना चाहते हैं। नीले रंग की जर्सी इसलिए पहनी है, क्योंकि इसी रंग की किट में कोरोना योद्धाओं ने काम किया है, जो अनवरत जारी है। कोरोना वायरस महामारी में चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े हजारों कर्मियों की जान भी गई है, जिनको टीम श्रद्धांजलि दे रही है।

विराट कोहली ने टास के दौरान कहा, "यह जर्सी खास है, हमने मई में वादा किया था कि हम कोविड योद्धाओं के लिए खेलेंगे, यहां हम ऐसा कर रहे हैं - हम इस जर्सी की नीलामी करेंगे और इससे होने वाली कमाई उनके पास जाएगी।" आरसीबी मई में ही नीली जर्सी के साथ उतरने वाली थी, लेकिन उस समय कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट स्थगित हो गया था और अब फिर से इसकी शुरुआत हुई है और आरसीबी अपना पहला मैच खेल रही है।

कप्तान विराट कोहली के लिए ये मुकाबला और भी खास है, क्योंकि वे अपना 200वां मैच रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के लिए खेल रहे हैं। वे ऐसा करने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने 200 या इससे ज्यादा मैच एक ही फ्रेंचाइजी के लिए एक ही लीग में खेले हैं। हालांकि, आइपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकार्ड महेंद्र सिंह धौनी के नाम है। उनके अलावा रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और सुरेश रैना भी 200 से ज्यादा आइपीएल मैच खेल चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.