Move to Jagran APP

PBKS vs RR Pitch Report: मुल्लांपुर में लगेगा रनों का अंबार, विकेट के लिए तरसेंगे गेंदबाज! आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का मिजाज

आईपीएल 2024 के 27वें मैच में पंजाब किंग्स का आमना-सामना राजस्थान रॉयल्स के साथ होगा। राजस्थान का प्रदर्शन इस सीजन शानदार रहा है। टीम ने अब तक खेले पांच मैचों में से चार में जीत का स्वाद चखा है जबकि सिर्फ एक मैच में टीम को हार झेलनी पड़ी है। वहीं पंजाब को लास्ट मैच में हैदराबाद के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sat, 13 Apr 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 06:00 AM (IST)
PBKS vs RR Pitch Report: मुल्लांपुर में किसका होगा राज।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीPBKS vs RR Pitch Report: आईपीएल 2024 के 27वें मैच में पंजाब किंग्स की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स के साथ होगी। राजस्थान को आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस के हाथों करीबी मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं, पंजाब के किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांचक मैच में 2 रन से हराया था। ऐसे में दोनों टीमें जीत की पटरी पर लौटने के लिए बेताब होंगी।

कैसी खेलती है मुल्लांपुर की पिच?

पंजाब और राजस्थान (PBKS vs RR) के बीच रोमांचक मुकाबला मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब का यह नया होम ग्राउंड है और इस पर अभी तक सिर्फ दो मैच खेले गए हैं। इन दो मैचों में जमकर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिली है। गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और इस मैदान पर बैटिंग काफी आसान है। लास्ट मैच में पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगभग 183 रन का लक्ष्य चेज कर ही लिया था।

यह भी पढ़ें- LSG vs DC: Virat Kohli के पुराने दोस्त का बुरा हाल, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बने सिरदर्द; 14 गेंदों में तीसरी बार गंवाया विकेट

क्या कहते हैं आंकड़े?

मुल्लांपुर के इस ग्राउंड ने आईपीएल के अब तक सिर्फ दो ही मैचों की मेजबानी की है। इनमें से एक में जीत पहले बैटिंग करने वाली टीम के हाथ लगी है, जबकि एक में मैदान रनों का पीछा करने वाली टीम ने मारा है। टॉस का इस मैदान पर अब तक कोई खास रोल दिखाई नहीं दिया है। पंजाब ने दिल्ली के खिलाफ 175 रन का लक्ष्य आसानी से चेज कर लिया था।

पंजाब के टॉप ऑर्डर को दिखाना होगा दम

पंजाब किंग्स को लास्ट मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2 रन से हार का सामना करना पड़ा था। टीम के टॉप ऑर्डर का प्रदर्शन इस सीजन कुछ खास नहीं रहा है। शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो का बल्ला उम्मीद के मुताबिक नहीं चल सका है। वहीं, प्रभसिमरन सिंह भी आईपीएल 2024 में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। हालांकि, शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने पिछले दो मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.