Move to Jagran APP

LSG vs RCB Pitch Report: लखनऊ में गेंदबाजों की बोलती है तूती, समझिए क्यों टॉस पर निर्भर करेगा मैच का नतीजा

LSG vs RCB Pitch Report IPL 2023 आईपीएल 2023 के 43वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगी। आरसीबी को आखिरी मैच में केकेआर के हाथों हार झेलनी पड़ी थी तो लखनऊ ने पंजाब को धूल चटाई थी।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraPublished: Sun, 30 Apr 2023 04:54 PM (IST)Updated: Mon, 01 May 2023 06:43 PM (IST)
LSG vs RCB Pitch Report IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार फिर लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने होंगे। इस सीजन हुई पहली भिड़ंत बेहद रोमांचक रही थी और लखनऊ ने मैच की आखिरी गेंद पर बाजी मारी थी। लखनऊ की टीम इस समय बेहतरीन फॉर्म में है और टीम ने आखिरी मैच में पंजाब किंग्स को बुरी तरह से रौंदा था।

loksabha election banner

शानदार फॉर्म में लखनऊ

लखनऊ का बैटिंग ऑर्डर इस समय बेहतरीन फॉर्म में है। काइल मेयर्स ने पंजाब के खिलाफ 24 गेंदों में 54 रनों की तूफानी पारी खेली थी, तो निकोलस पूरन ने तबाही मचाते हुए 19 गेंदों पर 45 रन जड़े थे। वहीं, गेंदबाजी में लखनऊ की ओर से यश ठाकुर ने कहर बरपाते हुए चार विकेट झटके थे। वहीं, नवीन उल हक ने तीन और रवि बिश्नोई ने दो विकेट चटकाए थे।

LSG vs RCB Playing 11: आरसीबी के सामने होगा लखनऊ के बल्लेबाजों को रोकने का मुश्किल चैलेंज, ऐसी होगी प्लेइंग 11

जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी आरसीबी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आखिरी मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। आरसीबी के गेंदबाजों का प्रदर्शन केकेआर के खिलाफ निराशाजनक रहा था। वहीं, बल्लेबाजी में भी विराट कोहली को छोड़कर बाकी बैटर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे।

गेंदबाजों का रहता है इकाना में बोलबाला

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में गेंदबाजों का बोलबाला रहता है। पिच से तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलती है। लखनऊ के होम ग्राउंड में बॉल फंसकर बल्ले पर आती है और रन बनाने के लिए बल्लेबाजों को खासी मशक्कत करती पड़ती है। हालांकि, लखनऊ और आरसीबी के मैच में ओस काफी अहम किरदार निभा सकती है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अब तक कुल चार मैच खेले गए हैं, जिसमें से दो में जीत पहले बैटिंग करने वाली टीम के हाथ लगी है तो दो मुकाबले में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। लखनऊ और गुजरात के बीच इस मैदान पर खेला गया आखिरी मैच लो स्कोरिंग रहा था और गुजरात की टीम 136 रनों के बचाव करने में सफल रही थी। इकाना स्टेडियम में बहुत बड़ा स्कोर देखने को नहीं मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.