Move to Jagran APP

LSG vs RCB Playing 11: आरसीबी के सामने होगा लखनऊ के बल्लेबाजों को रोकने का मुश्किल चैलेंज, ऐसी होगी प्लेइंग 11

LSG vs RCB Dream 11 Prediction IPL 2023 Match 43 आईपीएल 2023 के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। इस सीजन में हुई पहली भिड़ंत में लखनऊ ने आरसीबी को आखिरी बॉल पर एक विकेट से हराया था।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraPublished: Sun, 30 Apr 2023 04:12 PM (IST)Updated: Mon, 01 May 2023 06:45 PM (IST)
LSG vs RCB Dream 11 Prediction IPL 2023 Match 43

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्कLSG vs RCB Playing 11। आईपीएल 2023 के 43वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी। आरसीबी के गेंदबाजों के सामने लखनऊ के बल्लेबाजों को रोकने का मुश्किल चैलेंज होगा। पिछले मैच में लखनऊ ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया और एकतरफा अंदाज में पंजाब किंग्स को पीटा था। इस सीजन में हुई पहली भिड़ंत में लखनऊ बैंगलोर पर भारी पड़ी थी और टीम ने आखिरी गेंद पर बाजी मारी थी।

loksabha election banner

फॉर्म में लखनऊ का बैटिंग ऑर्डर

लखनऊ ने इस सीजन अब तक खेले 8 मैचों में से 5 में जीत का स्वाद चखा है, तो 3 मैचों में टीम को हार झेलनी पड़ी है। पंजाब के खिलाफ टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद उम्दा रहा था। काइल मेयर्स ने महज 24 गेंदों पर 54 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी, तो आयुष बदोनी ने 43 रन मात्र 24 गेंदों पर कूटे थे। वहीं, निकोलस पूरन ने बल्ले से खूब तबाही मचाते हुए 19 गेंदों पर 45 रन जड़े थे।

LSG vs RCB Pitch Report: लखनऊ में गेंदबाजों की बोलती है तूती, समझिए क्यों टॉस पर निर्भर करेगा मैच का नतीजा

यश ठाकुर ने बरपाया था कहर

गेंदबाजी में लखनऊ के लिए नवीन उल हक बेहद कारगर साबित हुए थे और उन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, रवि बिश्नोई भी अपनी स्पिन का जादू बिखेरने में सफल रहे थे और उनके खाते में दो विकेट आए थे। यश ठाकुर ने पंजाब के खिलाफ गेंद से कहर बरपाया था और उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए थे।

आरसीबी को मिली थी आखिरी मैच में हार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने आखिरी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन केकेआर के खिलाफ कुछ खास नहीं रहा था। हालांकि, बल्लेबाजी में विराट कोहली का बल्ला खूब चला था और उन्होंने इस सीजन का अपना पांचवां अर्धशतक जमाया था। फाफ डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल जरूर पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे।

लखनऊ पड़ी थी पहली भिड़ंत में भारी

आईपीएल 2023 में लखनऊ और बैंगलोर की टीम दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। इस सीजन हुई पहली टक्कर में रोमांच की सारी हदें पार हुई थी और लखनऊ ने मैच की आखिरी गेंद पर एक विकेट से मैदान मारा था। आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए स्कोर बोर्ड पर 212 रन लगाए थे, जिसको लखनऊ की टीम ने चेज कर डाला था।

LSG vs RCB संभावित प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स संभावित प्लेइंग 11: केएल राहुल , काइल मेयर्स, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, नवीन उल हक, रवि बिश्नोई, आवेश खान, यश ठाकुर।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग 11: विराट कोहली, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, विजय कुमार वैशाख, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.