Move to Jagran APP

LSG vs MI: आकाश मधवाल की घातक गेंदबाजी, ढह गई लखनऊ की बल्लेबाजी, क्वालीफायर-2 में पहुंची मुंबई

आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से हरा दिया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 182 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की पूरी टीम 101 रन पर ऑल आउट हो गई।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 25 May 2023 12:02 AM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 12:02 AM (IST)
LSG vs MI: आकाश मधवाल की घातक गेंदबाजी, ढह गई लखनऊ की बल्लेबाजी, क्वालीफायर-2 में पहुंची मुंबई
मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से हराया। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से हरा दिया। इस जीत से मुंबई क्वालीफायर-2 में पहुंच गया। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 182 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की पूरी टीम 101 रन पर ऑल आउट हो गई। मुंबई के आकाश मधवाल ने 5 विकेट चटकाए।

loksabha election banner

मुंबई से मिले 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की शुरुआत खराब रही। पहली विकेट 12 के स्कोर पर गिरा जब माकंड़ तीन रन बनाकर आउट हुए। अभी टीम का स्कोर 23 रन ही पहुंचा था कि काइल मेयर्स 18 रन बनाकर आउट हो गए। क्रुणाल पांड्या ने भी निराश किया। वह मात्र 8 रन ही बना सके।

तीन बल्लेबाज हुए रन आउट

मार्क स्टाइनिस (40) ने एक छोर संभाले रखा। आयुष बडोनी एक रन बनाकर आउट हुए। वहीं, निकोलस पूरन बिना खाता खोले गोल्डन डक हो गए। मधवाल ने दो गेंद पर लखनऊ को दो बड़े झटके दिए। इससे लखनऊ की टीम हड़बड़ा गई और दबाव में एक के बाद एक विकेट गंवाए।

लखनऊ के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। स्टाइनिस, कृष्णप्पा गौतम और दीपक हुड्डा ने अपना विकेट मुंबई को गिफ्ट में दिए। लखनऊ के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए। मुंबई की तरफ से आकाश मधवाल ने 3.3 ओवर में पांच रन देकर पांच विकेट चटकाए।

क्वालीफायर-2 में पहुंची मुंबई इंडियंस

इससे पहले टॉस जीतक बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने तेज शुरुआत की। पहला विकेट के लिए 30 रन साझेदारी हुई। रोहित शर्मा 11 रन बनाकर आउट हुए। किशन ने 15 रन बनाए। कैमरून ग्रीन और सूर्या के बीच 38 गेंद पर 63 रन की साझेदारी हुई।

कैमरून ग्रीन ने 41 रन की पारी खेली। सूर्या ने 33 रन बनाए। तिलक वर्मा ने 26 और टिम डेविड ने 13 रन का योगदान दिया। नेहाल वडेरा ने 12 गेंद पर ताबड़तोड़ 23 रन की पारी खेली। नवीन उल हक ने 4 विकेट चटकाए। वहीं, यश दयाल को 3 विकेट मिला। एक विकेट मोहसिन को मिला। इस जीत से मुंबई ने क्वालीफायर-2 में जगह बना ली। यहां उसका मुकाबला गुजरात टाइटन्स से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.