Move to Jagran APP

LSG vs MI Dream 11 Prediction: ये ग्यारह खिलाड़ी पलटेंगे रातोंरात आपकी किस्मत, इस प्लेयर को बनाया कप्तान, तो हो जाएंगे मालामाल!

आईपीएल 2024 में एक-एक जीत के लिए तरस रही मुंबई इंडियंस अपने अगले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए हार्दिक पांड्या की सेना को हर हाल में लखनऊ को पटखनी देनी होगी। वहीं अपने होम ग्राउंड पर केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ जीत की पटरी पर वापस लौटने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Tue, 30 Apr 2024 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 06:00 AM (IST)
LSG vs MI Dream 11 Prediction: ये ग्यारह खिलाड़ी पलटेंगे आपकी किस्मत।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 48वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ होगी। लखनऊ को आखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 7 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं, मुंबई को दिल्ली कैपिटल्स ने 10 रन से पटखनी दी थी।

loksabha election banner

लखनऊ और मुंबई के पास स्टार खिलाड़ियों की भरमार है, ऐसे में ड्रीम-11 के लिए ग्यारह प्लेयर्स चुनना यकीनन आपके लिए काफी मुश्किल काम होगा। आइए इस आर्टिकल में आपको उन 11 प्लेयर्स के नाम बताते हैं, जो ड्रीम-11 में आपकी किस्मत पलट सकते हैं।

विकेटकीपर के लिए कौन होगा बेस्ट?

विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल और ईशान किशन हर हाल में आपकी टीम में होने चाहिए। राहुल का फॉर्म कमाल का चल रहा है। वहीं, ईशान ने भी इस सीजन अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया है। प्वाइंट्स अगर मैनेज कर सकें, तो पूरन को भी अपनी टीम में रख सकते हैं। कम से कम ग्रैंड लीग में तो पूरन आपकी टीम के कप्तान होने ही चाहिए।

इन बल्लेबाजों पर खेलना होगा दांव

बल्लेबाजी में रोहित शर्मा, मार्कस स्टोइनिस, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा सबसे बढ़िया विकल्प होंगे। स्टोइनिस इस सीजन एक शतक जमा चुके हैं और वह कमाल की फॉर्म में हैं। वहीं, तिलक ने दिल्ली के खिलाफ खेले गए लास्ट गेम में बल्ले से कोहराम मचाया था। रोहित शर्मा अपना दिन होने पर किसी भी गेंदबाजी अटैक की धज्जियां उड़ाने का दमखम रखते हैं।

यह भी पढ़ेंRCB Playoffs Scenario: लगातार दो जीत के बाद कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है आरसीबी? यहां समझिए सभी समीकरण

पांड्या ब्रदर्स देंगे ढेरों प्वाइंट्स

ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या आपको भर-भर प्वाइंट्स दे सकते हैं। इसकी वजह यह है कि लखनऊ का जिस मैदान पर यह मुकाबला खेला जाना है, वहां की पिच धीमी रहती है। गेंद बल्ले पर फंसकर आती है और यहां क्रुणाल पांड्या का रिकॉर्ड काफी तगड़ा है।

गेंदबाजों की तिकड़ी कराएगी मौज

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, गेराल्ड कोएत्जी और अमित मिश्रा आपकी टीम में होने चाहिए। लखनऊ की धीमी पिच पर अमित काफी कारगर साबित हो सकते हैं। वहीं, बुमराह गेंद से क्या कर सकते हैं, यह हम सभी को अच्छे से पता है।

LSG vs MI Dream 11 Team

विकेटकीपर - केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन

बल्लेबाज - रोहित शर्मा, मार्कस स्टोइनिस, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा

ऑलराउंडर - क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांडया

गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह, गेराल्ड कोएत्जी, अमित मिश्रा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.