Move to Jagran APP

LSG vs DC Match Highlights: मेयर्स की आंधी और वुड के तूफान में उड़ी दिल्ली, लखनऊ ने 50 रन से रौंदा

LSG vs DC IPL 2023 आईपीएल 2023 का तीसरा मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में लखनऊ ने दिल्ली को 50 रन से हराया। वुड ने मैच में पांच विकेट लिए।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 01 Apr 2023 11:58 PM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 02:30 AM (IST)
LSG vs DC Match Highlights: मेयर्स की आंधी और वुड के तूफान में उड़ी दिल्ली, लखनऊ ने 50 रन से रौंदा
लखनऊ ने दिल्ली को 50 रन से हराया। फोटो- AP

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। LSG vs DC Score, IPL 2023: आईपीएल 2023 का तीसरा मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में लखनऊ ने दिल्ली को 50 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 193 रन बनाए। वहीं, दिल्ली, डेविड वॉर्नर के अर्धशतक के बावजूद 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन ही बना सका। मार्क वुड ने पांच विकेट चटकाए।

loksabha election banner

194 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत तेज रही। दिल्ली ने 4 ओवर में 40 रन बना लिए थे। पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर के बल्ले से रन निकल रहे थे, लेकिन वुड के ओवर ने कहानी बदल दी। वुड ने अपने पहले ओवर में पहले पृथ्वी को क्लीन बोल्ड कर पहला झटका दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर मिचेल मार्श को बोल्ड कर दूसरा झटका दिया। इन दो झटकों से दिल्ली नहीं उभर सकी और समयातंराल पर विकेट खोए।

आवेश खान ने पूरे किए 100 विकेट

हालांकि, डेविड वॉर्नर ने एक छोर संभाले रखा। वॉर्नर 48 गेंद पर 56 रन बनाकर आवेश खान का शिकार बने। आखिरी ओवर वुड ने दो विकेट लेकर मैच अपने पांच विकेट पूरे किए। आवेश खान और रवि विश्नोई को दो-दो विकेट मिले। आवेश खान ने इन दो विकेटों के साथ आईपीएल में अपने 100 विकेट भी पूरे किए।

मेयर्स ने जीवनदान का उठाया फायदा

इससे पहले लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 193 रन बनाए। 14 के निजी स्कोर पर काइल मेयर्स को जीवनदान मिला। काइल मेयर्स ने जीवनदान मिलने के बाद समां बांध दिया और कई शानदार शॉट लगाए। मेयर्स ने 38 गेंद पर 2 चौके और 7 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 73 रन बनाए। खलील और चेतन सकारिया को दो-दो विकेट मिले। पूरन ने 36 रन बनाए। आयुष बडोनी ने 7 गेंद पर 18 रन की कैमियो पारी खेली।

तीसरी बार हराया दिल्ली को

लखनऊ के लिए जीत के हीरो मेयर्स, निकोलस पूरन (21 गेंद, 36 रन) के अलावा मार्क वुड (पांच विकेट) रहे, जिन्होंने अपनी कहर बरपाती गेंद के सामने दिल्ली के बल्लेबाजों के टिकने नहीं दिया। कप्तान डेविड वार्नर ने सबसे ज्यादा 56 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली। लखनऊ की यह दिल्ली पर लगातार तीसरी जीत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.