Move to Jagran APP

KKR ने ईडन गार्डन्‍स पर मचाया कोहराम, दिल्‍ली कैपिटल्‍स को आसानी से हराकर तोड़ डाला CSK का बड़ा रिकॉर्ड

कोलकाता नाइटराइडर्स ने सोमवार को आईपीएल 2024 के 47वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 21 गेंदें शेष रहते सात विकेट से मात दी। यह केकेआर की मौजूदा सीजन में छठी जीत रही। केकेआर की टीम आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर बरकरार है। जानें केकेआर ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात देने के बाद सीएसके का कौन सा रिकॉर्ड तोड़ा और किस फ्रेंचाइजी के रिकॉर्ड की बराबरी की।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Tue, 30 Apr 2024 08:28 AM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 08:28 AM (IST)
फिल सॉल्‍ट ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के गेंदबाजों के होश उड़ाए (Pic Credit - IPL X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। कोलकाता नाइटराइडर्स ने सोमवार को आईपीएल 2024 के 47वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ आसान जीत दर्ज की। केकेआर ने ईडन गार्डन्‍स पर खेले गए मुकाबले में दिल्‍ली को 21 गेंदें शेष रहते सात विकेट से मात दी।

loksabha election banner

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 153 रन बनाए। जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 16.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इस जीत के साथ ही केकेआर ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का रिकॉर्ड तोड़ा जबकि मुंबई इंडियंस की बराबरी की।

क्‍या है रिकॉर्ड

कोलकाता नाइटराइडर्स ने सोमवार को ईडन गार्डन्‍स पर अपनी 51वीं आईपीएल जीत दर्ज की। ऐसे में केकेआर एक फ्रेंचाइजी द्वारा किसी मैदान में सबसे ज्‍यादा जीत दर्ज करने के मामले में संयुक्‍त रूप से शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। केकेआर ने ईडन गार्डन्‍स पर 51वां मुकाबला जीता। उसने मुंबई इंडियंस की बराबरी की, जिन्‍होंने अपने होमग्राउंड वानखेड़े स्‍टेडियम पर 51 आईपीएल जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें: Philip Salt: आईपीएल में नहीं मिला कोई खरीदार, फिर अचानक पलटी किस्मत; अब केकेआर के लिए मैच विनर बन रहा है ये स्टार

कोलकाता नाइटराइडर्स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का रिकॉर्ड तोड़ा, जिसने चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर 50 जीत हासिल की है। आईपीएल में एक स्‍थान में सबसे ज्‍यादा मैच जीतने के मामले में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम दूसरे स्‍थान पर काबिज है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर 41 जीत के साथ तीसरे स्‍थान पर जमी हुई है।

आईपीएल में एक स्‍थान पर सबसे ज्‍यादा जीत (सुपर ओवर शामिल)

  • 51 - मुंबई इंडियंस, वानखेड़े स्‍टेडियम
  • 51 - कोलकाता नाइटराइडर्स, ईडन गार्डन्‍स
  • 50 - चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, एमए चिदंबरम स्‍टेडियम
  • 41 - रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम

प्‍वाइंट्स टेबल का हाल

कोलकाता नाइटराइडर्स की यह मौजूदा सीजन में 9 मैचों में छठी जीत रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर बरकरार है। वहीं, दिल्‍ली कैपिटल्‍स की यह 11 मैचों में छठी हार रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्‍थान पर है। केकेआर अपना अगला मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की अगली भ‍िड़ंत मंगलवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स से होगी।

यह भी पढ़ें: Sunil Narine का चला जादू, अक्षर को बोल्ड कर IPL में हासिल किया बड़ा कारनामा; लसिथ मलिंगा छूटे पीछे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.