Move to Jagran APP

IPL 2023: 'हमने मैच फिसलने दिया', CSK के हाथों मिली करीबी शिकस्‍त के बाद KL Rahul ने इन पर निकाली भड़ास

IPL 2023 KL Rahul statement after LSG defeat लखनऊ सुपरजायंट्स को आईपीएल 2023 के छठे मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों 6 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल ने बताया कि किन कारणों से उनकी टीम को सीएसके के सामने शिकस्‍त सहनी पड़ी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 04 Apr 2023 11:44 AM (IST)Updated: Tue, 04 Apr 2023 11:44 AM (IST)
IPL 2023: 'हमने मैच फिसलने दिया', CSK के हाथों मिली करीबी शिकस्‍त के बाद KL Rahul ने इन पर निकाली भड़ास
CSK vs LSK IPL 2023 Match 6: केएल राहुल

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। लखनऊ सुपरजायंट्स को सोमवार को आईपीएल 2023 के छठे मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों 12 रन की शिकस्‍त मिली। चेन्‍नई के चेपॉक स्‍टेडियम में हाई स्‍कोरिंग मैच खेला गया, जहां एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 217 रन बनाए। जवाब में केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 205 रन बना सकी।

loksabha election banner

मोईन अली का गेंदबाजी स्‍पेल बना मैच का टर्निंग प्‍वाइंट

मैच के बाद लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल ने हार की प्रमुख वजह बताई। केएल राहुल ने कहा, "टॉस जीतकर सीएसके को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया, लेकिन अच्‍छी शुरुआत नहीं रही। गेंदबाजों ने कहा कि पिच पर फिसलन है और गेंद स्विंग करेगी तो उनके लिए कुछ था, लेकिन सही दिशा में उन्‍होंने गेंदबाजी नहीं की। जब आपकी विरोधी टीम में क्‍वालीटी बल्‍लेबाज होंगे तो आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।"

एमएस धोनी ने कप्‍तानी छोड़ने की दी धमकी

राहुल ने आगे कहा, "कॉनवे और ऋतुराज ने कुछ आकर्षक शॉट्स खेले, जिससे हमें कुछ सीखने को मिला। जब आप नए विकेट पर पहले गेंदबाजी करें तो गति और लाइन को समझने में कुछ समय लगता है। हमें नुकसान हुआ कि शुरुआती 6 ओवर में 70 से ज्‍यादा रन लुटाए। मगर मैं सिर्फ एक ही बात को हार की वजह नहीं मानता। मैच में कुछ ऐसे चरण आए, जहां हमने बाजी अपने हाथों से फिसलने दी।"

मेयर्स ने प्रभावित किया

केएल राहुल ने वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर काइल मेयर्स की तारीफ की। उन्‍होंने कहा, "काइल मेयर्स अच्‍छे फॉर्म के साथ आएं हैं। मैंने वेस्‍टइंडीज के लिए खेलते हुए कुछ मैचों में देखा और वो बहुत तेज प्रहार करते हैं। यह देखकर अच्‍छा लगा कि वो इसी मानसिकता के साथ यहां खेलने आए हैं। लखनऊ में उन्‍होंने लंबे-लंबे शॉट लगाए और चेन्‍नई में भी वही किया। यह देखकर अच्‍छा लगा कि उन्‍होंने मौके को अच्‍छी तरह भुनाया।"

विकेट गंवाना भारी पड़ा

लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्‍तान ने साथ ही कहा, "रवि बिश्‍नोई ने शानदार प्रदर्शन किया। यह देखकर अच्‍छा लगा कि विभिन्‍न खिलाड़ी मैच जीतने के लिए जिम्‍मेदारी लेने की कोशिश कर रहे हैं और इससे हमें आगे बढ़ने में विश्‍वास मिलेगा। मेरे ख्‍याल से दूसरे हाफ में हम काफी हद तक मैच में बने हुए थे। हमारी शुरुआत भी शानदार रही थी। मगर कुछ विकेट गंवाने से हम पर दबाव बढ़ा गया।"

राहुल ने आगे कहा, "ऐसा अधिकांश नहीं होता कि 4-5 बल्‍लेबाज बाउंड्री पर कैच देकर आउट हो। अगर कुछ शॉट्स बाउंड्री पार जाते तो मैच का नतीजा हमारे पक्ष में हो सकता था। टी20 में कभी ऐसे अंतर आपके पक्ष में नहीं जाते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.